Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Bhupendra Chilwal CAPF Assistant Commandant haldwani nainital
फोटो सोशल मीडिया Bhupendra Chilwal Assistant Commandant

उत्तराखण्ड

नैनीताल

नैनीताल के भूपेंद्र चिलवाल ने उत्तीर्ण की UPSC परीक्षा असिस्टेंट कमांडेंट बनकर बढ़ाया मान

Bhupendra Chilwal Assistant Commandant: केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (CAPF) में असिस्टेंट कमांडेंट के पद पर चयनित हुए भूपेंद्र, कड़ी मेहनत से उत्तीर्ण की यूपीएससी परीक्षा…

Bhupendra Chilwal Assistant Commandant राज्य के होनहार युवा आज चहुंओर अपनी काबिलियत का परचम लहराकर देश प्रदेश का मान बढ़ा रहे हैं। आए दिन हम आपको राज्य के इन होनहार युवाओं की अभूतपूर्व सफलताओं से रूबरू कराते रहते हैं। इसी कड़ी में आज हम आपको राज्य के एक और ऐसे ही होनहार युवा से रूबरू कराने जा रहे हैं जो केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (CAPF) में असिस्टेंट कमांडेंट बनने जा रहे हैं। जी हां… हम बात कर रहे हैं मूल रूप से राज्य के नैनीताल जिले के ओखलकांडा विकासखण्ड के लूगड़ हैड़ाखान क्षेत्र के रहने वाले भूपेंद्र चिलवाल की, जिन्होंने संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) द्वारा वर्ष 2023 में आयोजित केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (CAPF) असिस्टेंट कमांडेंट परीक्षा उत्तीर्ण कर ली है। भूपेंद्र की इस अभूतपूर्व उपलब्धि से जहां उनके परिवार में हर्षोल्लास का माहौल है वहीं उनके घर पर बधाई देने वालों का भी तांता लगा हुआ है।
यह भी पढ़ें- रुद्रप्रयाग के अनिमेष चंद्रा का देश के प्रतिष्ठित संस्थान IIFT में चयन, आप भी दें बधाई

Bhupendra Chilwal haldwani nainital प्राप्त जानकारी के अनुसार इस अभूतपूर्व उपलब्धि को हासिल करने वाले भूपेन्द्र का परिवार वर्तमान में नैनीताल जिले के ही हल्द्वानी तहसील क्षेत्र के फतेहपुर क्षेत्र में रहता है। भूपेंद्र ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा हल्द्वानी स्थित हरगोविंद सुयाल सरस्वती विद्या मंदिर स्कूल से प्राप्त की। बचपन से ही पढ़ाई में अव्वल दर्जे के छात्र रहे भूपेंद्र की काबिलियत का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि जहां उत्तराखंड बोर्ड की हाईस्कूल परीक्षा में भूपेंद्र ने समूचे प्रदेश में चौथा स्थान हासिल किया था वहीं इंटरमीडिएट परीक्षा की वरीयता सूची में उन्हें 15वां स्थान मिला था। इंटरमीडिएट के उपरांत उन्होंने गोविंद बल्लभ पंत कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय पंतनगर से बीटेक की डिग्री हासिल करने के साथ ही प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी भी शुरू कर दी और अपनी कड़ी मेहनत और लगन के बलबूते यह अभूतपूर्व उपलब्धि हासिल की। आपको बता दें कि अपनी इस अभूतपूर्व उपलब्धि का श्रेय अपने माता-पिता, बड़ी बहन और गुरुजनों को देने वाले भूपेन्द्र के पिता गोपाल सिंह चिलवाल जहां वर्तमान में हल्द्वानी के आयुर्वेद विभाग में कार्यरत हैं वहीं उनकी मां रेखा देवी एक कुशल गृहिणी हैं।

यह भी पढ़ें- बधाई: रुद्रप्रयाग की अंजली गोस्वामी ने सेना में लेफ्टिनेंट बनकर दी अपने सपनों को ऊँची उड़ान

More in उत्तराखण्ड

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News


देवभूमि दर्शन वर्ष 2017 से उत्तराखंड का विश्वसनीय न्यूज़ पोर्टल है जो प्रदेश की समस्त खबरों के साथ ही लोक-संस्कृति और लोक कला से जुड़े लेख भी समय समय पर प्रकाशित करता है।

  • Founder/Chief Editor): Dev Negi
  • Address: Ranikhet ,Dist - Almora Uttarakhand
  • Contact: +917455099150
  • Email :[email protected]

To Top