Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
CLAT Result Declared Harshit Gupta of dehradun Uttarakhand secured 4th rank in All India

उत्तराखण्ड

देहरादून

CLAT Result हुआ घोषित उत्तराखंड के हर्षित ने ऑल इंडिया में हासिल की चौथी रैंक

Harshit Gupta CLAT Result: देहरादून के हर्षित गुप्ता ने क्लैट परीक्षा में हासिल की और इंडिया में चौथी रैंक, टॉप फाइव में बनाई जगह

राज्य के युवा आज हर क्षेत्र में अपनी सफलता का परचम लहरा रहे हैं। यदि हम बात करें प्रतियोगी परीक्षाओं की तो उत्तराखंड के युवा यहां भी सफलता हासिल करने में पीछे नहीं है। आज हम आपको रूबरू कराने जा रहे हैं राज्य के देहरादून जिले के जाखन निवासी ऐसे ही एक होनहार युवा छात्र हर्षित गुप्ता से। जिसने क्लैट का एग्जाम उत्तीर्ण करके ऑल इंडिया में चौथी रैंक हासिल कर टॉप फाइव में जगह बनाई है। बता दें कि क्लैट (CLAT) का एग्जाम पास करके 22 राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय में प्रवेश लिया जाता है। वही कई निजी संस्थान भी क्लैट की रैंक के आधार पर प्रवेश देते हैं। बताते चलें कि ऑल इंडिया में चौथी रैंक हासिल करने वाले छात्र हर्षित ने इसी वर्ष दून इंटरनेशनल स्कूल से बारहवीं सीबीएसई की परीक्षा कॉमर्स विषय से दी है।(Harshit Gupta CLAT Result)

यह भी पढ़िए:उत्तराखंड: पहाड़ के विद्यार्थियों के लिए खुशखबरी निशुल्क कर सकेंगे जेईई परीक्षा कोचिंग
अभी हर्षित के 12वीं के परीक्षाओं का परिणाम नहीं आया है। हर्षित के पिता सतपाल गुप्ता आर्डनेंस इंस्टीट्यूट आफ ट्रेनिंग में फैकल्टी के तौर पर कार्यरत है तथा माता ऋतु गुप्ता गृहिणी हैं। हर्षित की रुचि विवाद, समसामयिक विषयों के अध्ययन में थी इसलिए उन्होंने इसी क्षेत्र में अपना करियर बनाने के लिए क्लैट की तैयारी शुरू कर दी। हर्षित ने अपने पहले प्रयास में ही यह परीक्षा पास करके ऑल इंडिया में टॉप फाइव जगह बनाई है। इस रैंक के आधार पर हर्षित को बेंगलुरु के टॉप विधि विश्वविद्यालय एनएलएस में प्रवेश मिल जाएगा। हर्षित की बड़ी बहन आईजीएमसी शिमला में एमबीबीएस द्वितीय वर्ष की छात्रा हैं। हर्षित की सफलता से परिजनों में खुशी की लहर है।
यह भी पढ़िए:
उत्तराखंड: युवा कला शिक्षक राजेश चंद्र को मिला यंग अचीवर्स अवार्ड किया विद्यालय को समर्पित

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के TELEGRAM GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in उत्तराखण्ड

Trending

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement

CORONA VIRUS IN UTTARAKHAND

Advertisement
To Top