Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Dehradun news: Now passengers will be able to go from ISBT directly to Mussoorie, the elevated road is going to be made

उत्तराखण्ड

देहरादून

देहरादून: अब यात्री जा सकेंगे आईएसबीटी से सीधे मसूरी बनने जा रही है एलिवेटेड रोड

Dehradun Elevated Road: देहरादून में बनेगी 11 किमी एलिवेटेड रोड ट्रैफिक की समस्या से मिलेगा निजात पर्यटकों को मसूरी जाने के लिए होगी बेहद सहूलियत

देहरादून वासियों के लिए एक अच्छी खबर सामने आ रही है। जी हां देहरादून वासियों को जाम की समस्या से निजात दिलाने की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। बता दें कि रिस्पना और बिंदाल नदी पर एलिवेटेड रोड़ बनाने के लिए रिपोर्ट तैयार कर दी गई है। एलिवेटेड रोड़ के बनने से देहरादून शहर के अंदर जाम की समस्या से राहत मिलेगी। बताते चलें कि एलिवेटेड रोड को लेकर मुख्य सचिव एसएस संधू ने पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों के साथ बैठक भी कर ली है। इसके साथ ही इस रोड़ को बनाने के लिए फिजिबिलिटी सर्वे भी किया जा चुका है। रिस्पना और बिंदाल नदी पर एलिवेटेड रोड़ बनने को लेकर कुछ लोगों द्वारा सवाल भी उठाये जा रहे हैं। रिस्पना और बिंदाल नदी पर बनने वाले एलिवेटेड रोड़ को चार साल में तैयार कर दिया जाएगा। (Dehradun Elevated Road)

इसके लिए पीडब्ल्यूडी द्वारा फिजिबिलिटी सर्वे भी करा दिया गया है । बता दें कि बिंदाल नदी पर 15 किमी एलिवेटेड रोड बनाई जाएगी कथा रिस्पना नदी पर 11 किमी एलिवेटेड रोड बनाई जाएगी। बताते चलें कि ये एलिवेटेड रोड मसूरी रोड पर कनेक्ट की जाएगी।इस एलिवेटेड रोड को बनाने में लगभग 3400 करोड़ रूपए तक का बजट आएगा । इस रोड के बनने से यात्री आईएसबीटी से सीधे मसूरी जा सकेंगे। इस रोड के बनने के बाद पर्यटक को को मसूरी जाने में आसानी रहेगी । रिस्पना पर बन रहे इस एलिवेटेड रोड के लिए सवाल उठा रहे लोगों का कहना है कि रिस्पना को संवारने का उनका जो सपना था, उस पर पूरा कार्य नहीं हो पाया। यदि अब इस पर एलिवेटेड रोड़ बन जाती है तो ऐसे में रिस्पना नदी को सवारने का कार्य कैसे किया जाएगा।

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के TELEGRAM GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in उत्तराखण्ड

Trending

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement

CORONA VIRUS IN UTTARAKHAND

Advertisement
To Top