Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
GOOD NEWS: 10 charging station to be built for electric vehicle charge in Uttarakhand by THDC.

उत्तराखण्ड

देहरादून

GOOD NEWS: उत्तराखंड में इलेक्ट्रिक वाहन चार्ज के लिए इन शहरों में बनेंगे 10 चार्जिंग स्टेशन

टीएचडीसी बनाएगी उत्तराखण्ड के विभिन्न शहरों में इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए चार्जिंग स्टेशन (Electric Vehicle Charging Station), चार शहरों के 10 स्थानों पर आगामी छः माह में तैयार हो जाएंगे चार्जिंग प्वाइंट…

देश इलेक्ट्रिक वाहनों की राह में लगातार आगे बढ़ रहा है जगह-जगह इसके लिए चार्जिंग स्टेशन बनाए जा रहे हैं। ऐसे में देवभूमि उत्तराखंड इससे कैसे अछूता रह सकता है। जी हां… उत्तराखण्ड वासियों सहित यहां आने वाले देश-विदेश के लोगों के लिए अच्छी खबर है।‌ अब उत्तराखण्ड में भी इलेक्ट्रिक वाहन चार्ज हो पाएंगे। ये संभव हो रहा है टीएचडीसी के उस प्रोजेक्ट की बदौलत, जिसके तहत टीएचडीसी उत्तराखंड के कई शहरों में इलेक्ट्रिक वाहनों को चार्ज करने के लिए चार्जिंग स्टेशन (Electric Vehicle Charging Station) बनाएगी। इस दिशा में टीएचडीसी ने कदम भी आगे बढ़ा दिए हैं और आगामी छह माह में टीएचडीसी ने राज्य में 10 चार्जिंग स्टेशन तैयार करने का लक्ष्य रखा है। विदित हो कि देश के साथ ही प्रदेश में भी इलेक्ट्रिक बस, ऑटो रिक्शा और टू-व्हीलर चलने लगे हैं परन्तु अभी तक राज्य में इन्हें चार्ज करने के लिए कोई सार्वजनिक स्टेशन या प्वाइंट नहीं है ऐसे में लोगों को क‌ई बार परेशानियों का सामना भी करना पड़ रहा है।
यह भी पढ़ें- उत्तराखंड: पत्नी के साथ चार साल का बच्चा दुपहिया वाहन पर बैठाया तो होगा चालान, नियम लागू

प्राप्त जानकारी के अनुसार इलेक्ट्रिक वाहनों को चार्ज करने में हो रही लोगों की परेशानी को मद्देनजर रखते हुए टीएचडीसी राज्य के क‌ई शहरों में चार्जिंग स्टेशन बनाने जा रही है। इस संबंध में टीएचडीसी के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक राजीव विश्नोई ने बताया कि चार्जिंग स्टेशन बनाने के प्रस्ताव को प्रदेश सरकार ने मंजूरी दे दी है और इसके लिए सार्वजनिक स्थान पर भूमि भी तय कर ली गई है। जिसके तहत राजधानी देहरादून में पांच, ऋषिकेश और हरिद्वार में दो-दो तथा खटीमा में एक चार्जिंग स्टेशन बनाया जाएगा। जिससे न सिर्फ इलेक्टिक वाहनों को बढ़ावा मिलेगा बल्कि लोगों को इलेक्ट्रिक वाहनों को चार्ज करने की परेशानी से भी छुटकारा मिलेगा।

यह भी पढ़ें– GOOD NEWS: उत्तराखण्ड से माता वैष्णो देवी के लिए रोडवेज की सुपर डीलक्स वाल्वो बस सेवा शुरू


यूट्यूब पर जुड़िए

लेख शेयर करे

Comments

More in उत्तराखण्ड

Trending

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement

CORONA VIRUS IN UTTARAKHAND

Advertisement
To Top