Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Sneh Rana of dehradun Uttarakhand taking two wickets & Indian women's team defeated the Pakistan.

उत्तराखण्ड

देहरादून

स्पोर्ट्स/ क्रिकेट

उत्तराखंड की स्नेह राणा ने दो विकेट झटक कर पाकिस्तान टीम को किया परास्त

Uttarakhand Sneh Rana: पिता ने बेटी का सपना पूरा करने के लिए बेच दी थी खेती की सारी जमीन, बेटी स्नेह ने कड़ी मेहनत से पाया मुकाम, एक बार फिर किया शानदार प्रदर्शन…

राज्य की बेटियां आज किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं हैं।‌ देश विदेश के अनेक मंचों से अपनी काबिलियत का‌ परचम लहराने वाली राज्य की इन प्रतिभावान बेटियों ने न सिर्फ अनेकों बार समूचे प्रदेश को गौरवान्वित होने का सुनहरा अवसर प्रदान किया है बल्कि क‌ई बार देश का मान भी बढ़ाया है। ऐसी ही एक खबर इन दिनों आयोजित हो रहे राष्ट्रमंडल खेलों से सामने आ रही है। जहां राष्ट्रमंडल खेलों में पहली बार शामिल वुमेंस क्रिकेट टी-20 में रविवार को हुए भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबले में देहरादून निवासी स्नेह राणा सहित भारतीय खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत भारत ने पाकिस्तान को आठ विकेट से पराजित कर दिया। बता दें कि इस मैच में जहां उत्तराखंड की बेटी स्नेह राणा ने दो‌ अहम विकेट झटककर पाकिस्तान टीम की कमर तोड दी वहीं रेणुका, मेघा और शेफाली ने एक-एक विकेट हासिल किए। इसी का परिणाम रहा कि पाकिस्तान की पूरी टीम 18 ओवर में ही महज 99 रन पर ही ढेर हो गई और भारत ने आठ विकेट से यह मैच जीत लिया।
(Uttarakhand Sneh Rana)
यह भी पढ़ें- उत्तराखंड: मनीषा पंत चयनित हुई RMO (ऑफिसर) के लिए, परिजनों में खुशी की लहर

बात अगर मैच में दो विकेट हासिल करने वाली स्नेह राणा की करें तो, वर्तमान में रेलवे मंडल फिरोजपुर के अंतर्गत अमृतसर रेलवे स्टेशन पर बतौर टीटीई तैनात स्नेह मूल रूप से राज्य के देहरादून जिले के सिनोला गांव की रहने वाली है। बता दें कि एक सामान्य किसान परिवार से ताल्लुक रखने वाली स्नेह के पिता भगवान सिंह राणा ने बेटी का सपना पूरा करने के लिए अपना सबकुछ दांव पर लगा दिया। यहां तक कि उन्होंने खेती की अपनी सारी जमीन भी बेच दी। जिसके कारण पहले पूरे परिवार को हरियाणा और फिर पंजाब के अमृतसर में शिफ्ट होना पड़ा। परन्तु इसके बावजूद भी स्नेह और उसके पिता ने हार नहीं मानी और अपना संघर्ष जारी रखा। इसी का परिणाम है कि स्नेह न केवल पंजाब की महिला क्रिकेट टीम में चयनित हुई बल्कि पंजाब की अंडर-19 टीम की कप्तान भी बनीं। जहां से उनका यह कारवां आगे ही बढ़ता गया और अपने शानदार प्रदर्शन की बदौलत वह वर्ष 2014 में भारतीय महिला टीम में श्रीलंका के खिलाफ हुए मैच में जगह बनाने में कामयाब रही।
(Uttarakhand Sneh Rana)

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड की उड़न परी मानसी नेगी वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में करेंगी प्रतिभाग

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के TELEGRAM GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in उत्तराखण्ड

Trending

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement

CORONA VIRUS IN UTTARAKHAND

Advertisement
To Top