Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day

देवभूमि दर्शन

स्पोर्ट्स/ क्रिकेट

मणिपुर को उत्तराखण्ड ने एक पारी व 172 रन से हराकर , शानदार जीत की अपने नाम



उत्तराखंड की टीम ने जहाँ कूच बिहार ट्रॉफी मैच में मणिपुर को एक पारी व 172 रन से पराजित कर दिया वहीं मणिपुर दूसरी पारी में सिर्फ 200 रन ही बना सका। सबसे खाश बात तो ये है की यह मैच तीन दिन भी नहीं चल सका। उत्तराखंड ने पहली पारी में छह विकेट पर 549 रनों का लक्ष्य दिया था। उत्तराखंड की ओर से जगमोहन नागरकोटी ने 73 रन देकर चार विकेट, सुमित ने 37 रन व अमन नेगी ने 16 रन देकर दो-दो विकेट झटके।




बता दे की सोमवार को शुरू हुए इस मैच में टॉस जीतर बल्लेबाजी करने उतरी मणिपुर की टीम को पहली पारी में 177 रन बनाकर ही संतोष करना पड़ा। जवाब में उत्तराखंड की टीम ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए दूसरे दिन 549 रन बनाकर पारी घोषित कर दी। पहली पारी में 372 रनों से पिछड़ने के बाद मणिपुर की टीम की दूसरी पारी में भी शुरुआत ठीक नहीं रही। दूसरे दिन मणिपुर की टीम मात्र 13 रन पर एक विकेट गंवा चुकी थी। मैच के तीसरे दिन बुधवार को लंच के बाद मणिपुर की पूरी टीम 200 रनों पर सिमट गई। उत्तराखंड की टीम ने पहला मुकाबला एक पारी और 172 रनों से जीतकर अपने नाम कर लिया। हाईलैंडर स्पोर्टस एकेडमी में चल रही चार दिवसीय कूच बिहार ट्रॉफी के तहत तीसरे दिन दूसरी पारी में मणिपुर की टीम ने एक विकेट पर 13 रन से आगे खेलना शुरु किया। 10 रन पर खेल रहे बल्लेबाज जेमसन व एक रन पर खेल रहे कप्तान शुभम चौहान ने 359 रन का लक्ष्य पूरा करने के लिए मैदान पर उतरे। लेकिन ये क्या जेमसन मात्र पांच रन और जोड़कर आउट हो गए। अर्थात 15 रन ही बनाए। शुभम 88 रन पर आउट हो गए। शुभम ने पहली पारी में 131 रन बनाए थे।





उत्तराखंड की ओर से जगमोहन नागरकोटी ने 73 रन देकर चार, सुमित ने 37 और अमन नेगी ने 16 रन देकर दो-दो विकेट लिए। सुमित जुयाल, अवनीश सुधा ने भी एक-एक विकेट झटका। जननी एन और मिहिर परमान अंपायर रहे। अखिलेश त्रिपाठी और वैभव भारद्वाज ने स्कोरर की भूमिका निभाई। 26 नवंबर से चार दिवसीय कूच बिहार ट्रॉफी मैच उत्तराखंड व बिहार के बीच खेला जाएगा। अगला मैच तीन दिसंबर से चार दिवसीय उत्तराखंड व मिजोरम के बीच खेला जाएगा।



लेख शेयर करे

More in देवभूमि दर्शन

Trending

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement

CORONA VIRUS IN UTTARAKHAND

Advertisement
To Top