Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand HELICOPTER Service: travel will be cheaper than government aircraft in Uttarakhand

Uttarakhand

देहरादून

उत्तराखंड में सरकारी विमान से भी सस्ता होगा हवाई सफर डीजीसीए कस्टम से मिली अनुमति

Helicopter Service: उत्तराखंड में हवाई सफर होगा बेहद सस्ता डीजीसीए, कस्टम और डीजीएसटी से मिली अनुमति, सरकार ने तैयार किया पूरा प्लान

गौरतलब है कि उत्तराखंड में हेली सेवा   आठ अक्तूबर से शुरू हो चुकी थी। जिसमें पवनहंस की हेली सेवा देहरादून- हल्द्वानी – पंतनगर- पिथौरागढ़ के बीच चालू की गई थी। लेकिन इसमें किराया ही इतना अधिक था की हर कोई व्यक्ति इस हेली सेवा(Helicopter Service) का लुत्फ नहीं उठा सकता था। जिसका तोड़ भी सरकार ने निकाल लिया है जी हाँ अब उतराखण्ड में लोग सरकारी विमान से भी सस्ती हवाई सफर का मजा ले सकेंगे। इसके लिए उत्तराखंड सरकार ने पूरा प्लान तैयार कर लिया है। इसके साथ ही सबसे खास बात तो यह है कि अब प्रदेश सरकार के प्रस्ताव पर डीजीसीए, कस्टम और डीजीएसटी से भी अनुमति मिल गई है।

दरअसल प्रदेश में उड़ान योजना के तहत विमान सेवा शुरू करने के लिए सरकार को छोटे विमान नहीं मिल पा रहे हैं। सरकार को छोटे विमान नहीं मिल पा रही हैं। इससे जनता भी विमान सेवा का फायदा नहीं ले पा रहे हैं। सीएम पुष्कर धामी ने इस मामले को गंभीरता से लेकर स्टेट प्लेन से विमान सेवा शुरू करने के आदेश दिए। अब प्रदेश सरकार के प्रस्ताव पर डीजीसीए, कस्टम और डीजीएसटी से अनुमति मिल गई है। राज्य सरकार अपने स्तर पर स्वयं या किसी निजी विमान कंपनी को सरकारी प्लेन लीज पर देकर भी घरेलू उड़ान शुरू कर सकती है। यात्री किराया लेने की अनुमति सरकार को मिल चुकी है। जिसकी वजह से हवाई सेवा जरूर सस्ती होगी और हर आम आदमी इसका पूरा फायदा ले सकेंगे। बता दें कि सीएम ने राज्य में उड़ान शुरू करने को उड्डयन सचिव को भी आदेश दे दिए हैं। इस पूरे मामले में कहा गया है कि अगले 15 दिन में इसका सकारात्मक परिणाम सभी को देखने को मिलेंगे।



यूट्यूब पर जुड़िए

लेख शेयर करे

Comments

More in Uttarakhand

Trending

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement

CORONA VIRUS IN UTTARAKHAND

Advertisement

To Top