Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand: Navneet nautiyal become deputy general manager in national highway authority of india(NHAI)

उत्तरकाशी

उत्तराखण्ड

उत्तराखंड: एन‌एच प्राधिकरण में डिप्टी जीएम बने तुल्याड़ा गांव के नवनीत, रांची में मिली तैनाती

उत्तरकाशी जिले के तुल्याड़ा गांव निवासी नवनीत नौटियाल (Navneet Nautiyal) बने भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (NHAI) में डिप्टी जनरल मैनेजर (टेक्निकल)..

देवभूमि उत्तराखंड के प्रतिभावान युवा आज अपनी काबिलियत के दम पर देश-दुनिया में छाए हुए हैं। आज ऐसा कोई क्षेत्र नहीं जहां देवभूमि के वाशिंदों ने अपने प्रतिद्वंद्वियों को कड़ी टक्कर ना दी हों। राज्य के ऐसे होनहार युवाओं की प्रतिभाओं से देश-विदेश के क‌ई प्रतिद्वंद्वियों को न केवल मुंह की खानी पड़ी है बल्कि क‌ई बार खुद प्रतिद्वंद्वी भी देवभूमि के इन युवाओं के हुनर और मेहनत की तारीख करते नजर आए हैं। इन युवाओं की सफलता से न केवल इनके माता-पिता और क्षेत्र का मान बढ़ा है बल्कि समूचे उत्तराखण्ड भी गौरवान्वित हुआ है। आज हम आपको राज्य के एक और ऐसे ही होनहार युवा से रूबरू करा रहे हैं जिसका चयन भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण में हो गया है। जी हां हम बात कर रहे हैं राज्य के उत्तरकाशी के तुल्याड़ा गांव के रहने वाले प्रतिभाशाली नवनीत नौटियाल(Navneet Nautiyal) की, जो भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (NHAI) में डिप्टी जनरल मैनेजर (टेक्निकल) के पद पर चयनित हो ग‌ए है। सबसे खास तो यह है कि नवनीत एन‌एचपीसी में भी चयनित हुए हैं परन्तु उन्होंने भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण को वरीयता देकर रांची में डिप्टी जनरल मैनेजर (टेक्निकल) के पद पर ज्वाइनिंग भी कर ली। नवनीत की इस उपलब्धि से न केवल उनके परिवार में बल्कि पूरे क्षेत्र में हर्षोल्लास का माहौल है।
यह भी पढ़ें- उत्तराखंड: कड़ी मेहनत कर, पीड़ा-खैरपाणी गांव की रीना बनी डीआरडीओ में राजपत्रित अधिकारी

बचपन से ही मेधावी रहें नवनीत नौटियाल ने पहाड़ से ही की है पढ़ाई, इंटरमीडिएट के परीक्षा परिणामों में भी प्रदेश में पाया था पांचवां स्थान:-

प्राप्त जानकारी के अनुसार मूल रूप से राज्य के उत्तरकाशी जिले के चिन्यालीसौड़ के तुल्याड़ा (सुनार) गांव निवासी नवनीत नौटियाल का चयन भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण में डिप्टी जनरल मैनेजर (टेक्निकल) के पद पर हो गया है। बता दें कि बचपन से ही मेधावी छात्र रहे नवनीत ने अपनी प्रारम्भिक शिक्षा भागीरथी शिशु मंदिर चिन्यालीसौड़ से तथा हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट की परीक्षा सरस्वती विद्या मंदिर चिन्यालीसौड़ से अच्छे अंकों से उत्तीर्ण की। नवनीत की कुशाग्र बुद्धि का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि इंटरमीडिएट के परीक्षा परिणामों में उन्होंने 91 प्रतिशत अंक प्राप्त कर पूरे प्रदेश में पांचवां स्थान प्राप्त किया था। इंटरमीडिएट की परीक्षा अच्छे अंकों से उत्तीर्ण करने के पश्चात नवनीत ने 2019 में एन‌आईटी श्रीनगर से सिविल इंजीनियरिंग की डिग्री प्राप्त की। इतना ही नहीं सिविल इंजीनियरिंग डिसिप्लिन (गेट) 2020 की परीक्षा में भी नवनीत ने देश में 49वीं रैंक हासिल की। बताते चलें कि डिप्टी जनरल मैनेजर के पद पर चयनित होने वाले नवनीत के पिता दिनेश नौटियाल एक शिक्षक है जबकि उनकी मां शीला देवी एक कुशल गृहिणी हैं। नवनीत ने अपनी इस अभूतपूर्व सफलता का श्रेय माता-पिता और गुरुजनों को दिया है।

यह भी पढ़ें- उत्तराखण्ड: पिता लगाते है सब्जी की ठेली, बेटे निशांत का आईआईटी रुड़की में चयन

लेख शेयर करे

Comments

More in उत्तरकाशी

Trending

Advertisement

RUDRAPRAYAG : DM VANDANA CHAUHAN

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement

CORONA VIRUS IN UTTARAKHAND

VIDEO

Advertisement
To Top