Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day

उत्तराखण्ड

पौड़ी गढ़वाल

अंतर्राष्ट्रीय जूनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप के लिए किया क्वालीफाई.. केन्या जाएगी पौड़ी की अंकिता

अंकिता ने मंगलवार को खेलों इण्डिया में 1500 मीटर की दौड़ रिकार्ड समय में पूरी कर अंतरराष्ट्रीय जूनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप के लिए भी क्वालीफाई कर लिया….
alt=" uttarakhand ankita dhyani"

खेल एवं युवा कल्याण मंत्रालय की ओर से गुवाहाटी में आयोजित खेलो इंडिया-2020 में शानदार प्रदर्शन कर देवभूमि उत्तराखंड को पहला स्वर्ण पदक दिलाने वाली अंकिता ध्यानी अब विदेश में भी अपना जलवा दिखाते हुए नजर आएंगी। जी हां.. राज्य के पौड़ी गढ़वाल जिले की रहने वाली अंकिता अब केन्या में आयोजित होने वाली अंतर्राष्ट्रीय जूनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप में प्रतिभाग करेंगी। बता दें कि यह प्रतियोगिता आगामी सात जुलाई से नैरोबी (केन्या) में प्रस्तावित है। अंकिता ने गुवाहाटी में पंद्रह सौ मीटर की दौड़ में शानदार प्रदर्शन कर न सिर्फ गोल्ड मेडल अपने नाम किया अपितु अंतर्राष्ट्रीय जूनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप के लिए भी क्वालीफाई कर लिया। अंकिता की इस अभूतपूर्व उपलब्धि से पूरे क्षेत्र में हर्षोल्लास का माहौल है। बताते चलें कि इससे पहले 2019 में भी अंकिता का चयन हांगकांग में आयोजित हुई एशियन एथलेटिक्स चैंपियनशिप के लिए हुआ था परन्तु पासपोर्ट न बन पाने के कारण वह इस प्रतियोगिता में भाग लेने हांगकांग नहीं जा पाई।

यह भी पढ़ें:- उत्तराखण्ड: सभी को पीछे छोड़… पौड़ी की अंकिता ने खेलो इंडिया में दिलाया पहला गोल्ड


प्राप्त जानकारी के अनुसार गुवाहाटी में आयोजित खेलों इंडिया में मंगलवार को गुवाहाटी के सरजू सराय स्टेडियम में अंकिता ध्यानी ने अंडर-21 बालिका वर्ग की पंद्रह सौ मीटर की दौड़ में प्रतिभाग किया और सभी प्रतिद्वंद्वियों को पछाड़ कर स्वर्ण पदक अपने नाम किया। अंकिता ने 4.22.19 मिनट में दौड़ पूरी कर न सिर्फ दूसरा स्वर्ण पदक हासिल किया बल्कि रिकार्ड समय में दौड़ पूरी कर अंतर्राष्ट्रीय जूनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप के लिए भी क्वालीफाई कर लिया। बता दें कि अंतर्राष्ट्रीय जूनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप में 1500 मीटर की दौड़ में क्वालीफाइंग समय 4.28.00 मिनट है। अब अंकिता अंतर्राष्ट्रीय जूनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप पर प्रतिभाग करते हुए नजर आएंगी। यह चैम्पियनशिप सात जुलाई से केन्या के नैरोबी में प्रस्तावित है। मूल रूप से राज्य के पौड़ी गढ़वाल जिले के ग्राम मेरूड़ा निवासी अंकिता ध्यानी का खेलो इंडिया 2020 में यह दूसरा स्वर्ण था, बीते 11 जनवरी को भी अंकिता ने सबको पछाड़ कर उत्तराखंड को पहला स्वर्ण पदक दिलाया था।

लेख शेयर करे

More in उत्तराखण्ड

Trending

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement

CORONA VIRUS IN UTTARAKHAND

Advertisement
To Top