Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand news: Garhwal rifle Hawaldar Rakesh Negi killed during holiday, posted in Jammu and Kashmir.

उत्तराखण्ड

देहरादून

उत्तराखंड: छुट्टियों में घर आए गढ़वाल राइफल के जवान की हत्या, जम्मू कश्मीर में थी तैनाती

गढ़वाल राइफल (Garhwal Rifle) में हवलदार के पद पर कार्यरत जवान की जम्मू-कश्मीर(Jammu Kashmir) में थी वर्तमान तैनाती, इसी महीने आया था घर, पुलिस ने मृतक की पत्नी सहित दो लोगों को किया गिरफ्तार..

छुट्टियों में घर आए भारतीय सेना के जवान की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत की दुखद खबर राजधानी देहरादून से आ रही है। बताया गया है कि जवान सेना की गढ़वाल राइफल्स (Garhwal Rifle) में हवलदार के पद पर जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में तैनात था। घटना की सूचना मिलने पर घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने मृतक हवलदार के शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया है। जहां मृतक की पत्नी ने इसे आत्महत्या बताया है वहीं पुलिस का अनुमान है कि मृतक हवलदार की हत्या की गई है। जिसमें मृतक की पत्नी का भी शामिल हो सकती है। शक के आधार पर पुलिस ने मृतक की पत्नी सहित दो व्यक्तियों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। हालांकि पुलिस अभी भी पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है जिसके बाद ही यह साफ हो पाएगा कि हवलदार ने आत्महत्या की है या फिर उसे मारा गया है।
यह भी पढ़ें- गढ़वाल राइफल्स के जवान की जम्मू कश्मीर में डयूटी के दौरान मौत, खबर से परिजनों में मचा कोहराम

पुलिस को शक हवलदार की पत्नी ने किसी और के साथ मिलकर की जवान की हत्या:-

प्राप्त जानकारी के अनुसार मूल रूप से राज्य के देहरादून जिले के हरबर्टपुर निवासी राकेश सिंह नेगी भारतीय सेना की गढ़वाल राइफल्स में कार्यरत थे। वर्तमान में उनकी तैनाती जम्मू-कश्मीर में थी। बताया गया है कि बीते 15 अक्टूबर को राकेश एक महीने की छुट्टियों पर घर आए हुए थे। बीते गुरुवार शाम को राकेश की पत्नी रीमा नेगी ने पुलिस को सूचना दी कि उनके पति ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने जब मृतक के शव का मुआयना किया तो उन्हें मृतक के गले की नस कटी‌ हुई दिखाई दी। जिस पर पुलिस ने मृतक की पत्नी से सख्ती से पूछताछ की तो पता चला कि हवलदार की मौत बुधवार रात 11 बजे के आसपास ही हो गई थी परंतु उसकी पत्नी ने पुलिस को गुरुवार शाम इसी सूचना दी। इतना ही नहीं हवलदार की मौत से पहले दोनों पति-पत्नी में किसी बात को लेकर झगड़ा होने की बात भी सामने आई। शक के आधार पर पुलिस ने मृतक की पत्नी रीमा के साथ एक अन्य व्यक्ति को भी गिरफ्तार कर लिया है। मामले की गहन छानबीन में जुटी पुलिस के अधिकारियों का कहना है कि शुरुआती जांच में यह सामने आया कि हवलदार ने आत्महत्या नहीं की है, बल्कि हवलदार की पत्नी रीमा ने किसी अन्य व्यक्ति के साथ मिलकर जवान की हत्या की है।

यह भी पढ़ें- उत्तराखण्ड: छुट्टियों में घर आए गढ़वाल राइफल्स के जवान का आकस्मिक निधन, परिवार में कोहराम

लेख शेयर करे

Comments

More in उत्तराखण्ड

Trending

Advertisement

RUDRAPRAYAG : DM VANDANA CHAUHAN

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement

CORONA VIRUS IN UTTARAKHAND

VIDEO

Advertisement
To Top