Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
uttarakhand-news-ias-apoorva-pandey-from-haldwani-took-charge-of-pauri-garhwal-cdo-got-39th-rank-in-upsc

उत्तराखण्ड

पौड़ी गढ़वाल

उत्तराखण्ड: IAS अपूर्वा ने संभाला पौड़ी के CDO का कार्यभार, UPSC में मिली थी 39वीं‌ रैंक

IAS Apoorva Pandey: मूल रूप से नैनीताल जिले के हल्द्वानी तहसील क्षेत्र की रहने वाली आईएएस अधिकारी अपूर्वा, अभी तक संभाल रही थी देहरादून जिले के संयुक्त मजिस्ट्रेट की जिम्मेदारी…

वर्ष 2017 की सिविल सेवा परीक्षा परिणामों में समूचे देश में 39वीं रैंक हासिल कर प्रदेश को गौरवान्वित करने वाली अपूर्वा पांडेय ने बीते दिनों पौड़ी गढ़वाल जिले के मुख्य विकास अधिकारी का पदभार ग्रहण कर लिया है। बता दें कि मूल रूप से राज्य के नैनीताल जिले के हल्द्वानी तहसील क्षेत्र की रहने वाली आईएएस अधिकारी अपूर्वा इससे पहले देहरादून जिले के संयुक्त मजिस्ट्रेट की जिम्मेदारी संभाल रही हैं। बीते दिनों धामी सरकार द्वारा किए गए बड़े प्रशासनिक फेरबदल में आईएएस अपूर्वा पांडेय का तबादला भी किया गया था। सबसे खास बात तो यह है कि पौड़ी गढ़वाल जिले के सीडीओ की जिम्मेदारी संभाल रही आईएएस अपूर्वा ने बिना किसी कोचिंग के अपने दूसरे प्रयास में सिविल सेवा परीक्षा परिणामों में सफलता हासिल की थी।
(IAS Apoorva Pandey)
यह भी पढ़ें- अल्मोड़ा – अपूर्वा पांडेय ने किया रानीखेत में एसडीएम का कार्यभार ग्रहण 2018 में बनी थी IAS

बता दें कि मूल रूप से हल्द्वानी की रहने वाली आईएएस अधिकारी अपूर्वा पांडेय ने वर्ष 2016 में कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय पंतनगर से बीटेक की डिग्री हासिल करने के पश्चात करीब सवा साल तक सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी की थी। तैयारी के लिए किसी कोचिंग सेंटर को तव्वजो देने के स्थान पर उन्होंने सेल्फ स्टडी को प्राथमिकता दी। इसके लिए न केवल उन्होंने सारी बेसिक किताबें खरीदी बल्कि ऑनलाइन बेवसाइट से पढ़ाई का मैटर निकालकर पढ़ाई की। जिसके चलते उन्हें यूपीएससी की परीक्षा देशभर में 39वीं रैंक हासिल हुई थी।
(IAS Apoorva Pandey)

यह भी पढ़ें- उत्तराखण्ड: नौकरशाही में भारी फेरबदल, 50 IAS-PCS के तबादले, क‌ई जिलों के DM बदलें

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के TELEGRAM GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in उत्तराखण्ड

Trending

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement

CORONA VIRUS IN UTTARAKHAND

Advertisement
To Top