Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand news: Sumit ghildiyal from pauri Garhwal has become a director in Bollywood, won many international awards.

उत्तराखण्ड

पौड़ी गढ़वाल

सिनेमा जगत

उत्तराखंड: बॉलीवुड में डाइरेक्टर बनकर छा गया ये पहाड़ी युवा, कई अवार्ड किए अपने नाम

बॉलीवुड (Bollywood) में छाया सुमित घिल्डियाल (Sumit Ghildiyal), बीते आठ वर्षों से क्रिएटिव डायरेक्टर तथा स्क्रीन राइटर के रूप में कर रहा है काम..

उत्तराखण्ड के युवा आज किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं है। बात अगर केवल सिनेमा जगत की करें तो भी राज्य के ऐसे युवाओं की कमी नहीं है जिन्होंने छोटे पर्दे से लेकर फिल्मी दुनिया (Bollywood) तक का मुकाम हासिल कर न सिर्फ अपना नाम रोशन किया है बल्कि समूचे उत्तराखंड को भी क‌ई बार गौरवान्वित होने का सुनहरा अवसर प्रदान किया है।मूल रूप से राज्य के पौड़ी गढ़वाल जिले के रहने वाले सुमित घिल्डियाल (Sumit Ghildiyal) भी ऐसे ही युवाओं में से एक है जो अपनी अद्भुत लेखन क्षमता के बलबूते छोटी सी उम्र में ही बालीवुड में अपनी अमिट छाप छोड़ चुके हैं। बता दें कि सुमित बीते आठ वर्षों से फिल्म सिटी मुंबई में क्रिएटिव डायरेक्टर तथा स्क्रीन राइटर के रूप में अपनी एक अलग पहचान बना चुके हैं। इतना ही नहीं अपने हुनर के दम पर सुमित घिल्डियाल अब तक 75 से अधिक राष्ट्रीय तथा अंतरराष्ट्रीय अवार्ड भी अपने नाम कर चुके हैं।
यह भी पढ़ें- उत्तराखंड: पहाड़ की निर्मला छाई सिनेमा जगत में, अब ‘गुड्डन तुमसे न हो पाएगा’ में आएंगी नजर

प्राप्त जानकारी के अनुसार मूल रूप से राज्य के पौड़ी गढ़वाल जिले के नैनीडांडा ब्लाक के टडोली गांव निवासी सुमित घिल्डियाल बीते आठ वर्षों से मुंबई में क्रिएटिव डायरेक्टर तथा स्क्रीन राइटर के रूप में कार्य कर रहे हैं। बता दें कि अब तक वह बॉलीवुड की दो बड़ी फिल्मों के साथ ही कई शार्ट फिल्म व टीवी विज्ञापनों के लिए काम कर चुके हैं। वर्तमान में भी वह दो बड़ी फिल्मों के लिए काम कर रहे हैं, जो आगामी वर्ष 2022 में रिलीज होने जा रही हैं। इतना ही नहीं उनकी दो शार्ट फिल्में भी जल्द आने वाली हैं, जिसमें एक फिल्म की कहानी पर्दे पर उत्तराखंड की मसूरी के इर्द-गिर्द घूमती हुई नजर आएंगी। सबसे खास बात तो यह है कि वर्ष 2017 में सबसे छोटी उम्र के क्रिएटिव डायरेक्टर युवा का राष्ट्रीय खिताब अपने नाम करने वाले सुमित घिल्डियाल अब तक 75 से अधिक राष्ट्रीय तथा अंतरराष्ट्रीय अवार्ड से सम्मानित हो चुके हैं।

यह भी पढ़ें- उत्तराखण्ड की स्वेता खंडूरी नजर आएंगी बॉलीवुड की इस कॉमेडी फिल्म के लीड रोल की भूमिका में

लेख शेयर करे

More in उत्तराखण्ड

Trending

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement

CORONA VIRUS IN UTTARAKHAND

Advertisement
To Top