Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand news: Uttarakshi bharti BIJLWAN became mrs india in tiska mister and mrs india season 2.

उत्तरकाशी

उत्तराखण्ड

उत्तराखंड: शिक्षिका भारती ने मिसेज इंडिया के टाप 5 में बनाई जगह गोल्ड मेडल से हुई सम्मानित

मिसेज (Mrs) इंडिया (India) के टॉप पांच में पहुंची उत्तरकाशी की शिक्षिका भारती बिजल्वाण (Bharti Bijlwan), मूल रूप से टिहरी गढ़वाल की है निवासी…

राज्य के होनहार वाशिंदे आज अपनी काबिलियत के दम पर न सिर्फ चहुंओर अपना परचम लहरा रहे हैं बल्कि समूचे प्रदेश को गौरवान्वित होने का सुनहरा अवसर प्रदान कर रहे हैं।‌ आज हम आपको राज्य की एक ऐसी ही प्रतिभावान शिक्षिका से रूबरू कराने जा रहे हैं जो एक और तो नौनिहालों के भविष्य को उज्जवल बना रही है वहीं दूसरी ओर अपने सपनों को भी साकार कर रही है। जी हां.. हम बात कर रहे हैं उत्तरकाशी जिले के राजकीय इंटर कॉलेज फोल्ड  में शिक्षिका के पद पर कार्यरत भारती बिजल्वाण की, जिन्होंने टिस्का मिस्टर एंड मिसेज इंडिया सीजन-टू के शीर्ष पांच में जगह बनाई है। इसके लिए उन्हें गोल्ड मेडल से भी सम्मानित किया गया है। उनकी इस अभूतपूर्व उपलब्धि से जहां उनके गृहक्षेत्र में हर्षोल्लास का माहौल है वहीं पूरे विद्यालय परिवार में भी खुशी की लहर है।
यह भी पढ़ें- मिस इंडिया सुपर मॉडल 2021 सौंदर्य प्रतियोगिता फिनाले में उत्तराखंड से उपासना बिष्ट दूसरे स्थान पर

प्राप्त जानकारी अनुसार के अनुसार मूल रूप से राज्य के टिहरी गढ़वाल जनपद के साबली गांव निवासी भारती पुत्री टीकाराम बहुगुणा उत्तरकाशी जिले के डुंडा ब्लॉक के जीआईसी फोल्ड में अर्थशास्त्र विषय की प्रवक्ता के रूप में कार्यरत हैं। बताया गया है कि उन्होंने हाल ही में हरियाणा के गुरुग्राम में आयोजित हुई टिस्का मिस्टर एंड मिसेज इंडिया के सीजन टू में प्रतिभाग किया। बता दें कि इस प्रतियोगिता में 40 मॉडलों ने प्रतिभाग किया था, जिनके बीच टॉप पांच के लिए कड़ा मुकाबला रहा परंतु भारती अपने हुनर के बलबूते टाप फाइव में जगह बनाने में कामयाब रही। भारती का कहना है कि कि उन्हें बचपन से ही मॉडलिंग का शौक था परंतु नौकरी में आने के बाद वह अपने इस शौक को पूरा नहीं कर पाई। अब इस प्रतियोगिता के माध्यम से उन्हें अपने शौक को पूरा करने के साथ ही अपने बचपन के सपने को साकार करने का मौका मिला जिसका उन्होंने पूरा लाभ उठाया। भारती अपनी इस अभूतपूर्व उपलब्धि का श्रेय अपनी कड़ी मेहनत और लगन के साथ ही अपने पति अरुण बिजल्वाण को देती है जिन्होंने हर कदम पर उनका साथ देने के साथ-साथ उनका मनोबल भी बढ़ाया।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड: पिथौरागढ़ की अवनी राष्ट्रीय साइक्लिंग प्रतियोगिता में चौथी, क्षेत्र में खुशी की लहर

लेख शेयर करे

Comments

More in उत्तरकाशी

Trending

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement

CORONA VIRUS IN UTTARAKHAND

Advertisement

To Top