Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand DM Mangesh Ghildiyal Got big responsiblity in PMO office

IAS DM MANGESH GHILDIYAL

उत्तराखण्ड

देहरादून

उत्तराखंड हुआ गौरान्वित, IAS मंगेश घिल्डियाल को प्रधानमंत्री कार्यालय में मिली बड़ी जिम्मेदारी

2012 बैच के उत्तराखण्ड कैडर के आईएएस अधिकारी मंगेश घिल्डियाल (DM Mangesh Ghildiyal) को केन्द्र सरकार ने दी बड़ी जिम्मेदारी, बनाए गए पीएमओ में अंडर सेक्रेटरी..

अपनी बेहतरीन कार्यशैली से लोगों के दिलों में राज करने वाले आईएएस अधिकारी मंगेश घिल्डियाल (DM Mangesh Ghildiyal) को अब केन्द्र सरकार ने बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है। उन्हें प्रधानमंत्री कार्यालय में अंडर सेक्रेटरी बनाया गया है। इसके लिए आदेश भी जारी कर दिया गया है। प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा उत्तराखण्ड के मुख्य सचिव को लिखे गए इस आदेश में मंगेश को वर्तमान तैनाती स्थल से जल्द से जल्द कार्यमुक्त करने को कहा गया है ताकि वो पीएम‌ओ में अपना कार्यभार संभाल सके। प्रधानमंत्री कार्यालय में उनका कार्यकाल चार वर्ष का होगा। बता दें कि 2012 बैच के उत्तराखण्ड कैडर के आईएएस अधिकारी मंगेश वर्तमान में टिहरी गढ़वाल जिले के जिलाधिकारी की जिम्मेदारी बखूबी निभा रहे हैं। जहां राज्य सरकार ने उन्हें हाल है में स्थानांतरित किया था। इससे पहले वह रूद्रप्रयाग जिले के जिलाधिकारी थे। जन सरोकारों को सर्वोपरि रखने वाले मंगेश की लोकप्रियता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि रूद्रप्रयाग जिले से उनके स्थानांतरण की खबर से ही आम जनता की आंखों में आसूं आ ग‌ए थे। इससे पहले बागेश्वर जिले से रूद्रप्रयाग स्थानांतरित होते समय तो लोग विरोध स्वरूप सड़कों पर उतर आए थे और जिलाधिकारी का स्थानांतरण रोकने की मांग सरकार से की थी।
यह भी पढ़ें- डीएम मंगेश घिल्डियाल ने कर दिखाया ऐसा काम की मुंबई में हुए सम्मानित, देखिए विडियो…

केदारनाथ के पुनर्निर्माण कार्यों में निभाई थी अहम जिम्मेदारी, प्रधानमंत्री मोदी ने भी की थी मंगेश की बेहतरीन कार्यशैली की तारीफ:-

प्रधानमंत्री कार्यालय में नवनियुक्त अंडर सेक्रेटरी की जिम्मेदारी संभालने जा रहे आईएएस अधिकारी मंगेश घिल्डियाल को यह जिम्मेदारी ऐसे ही नहीं दी गई है वरन यह उनके वर्षों की मेहनत का परिणाम है। यह उनकी ईमानदारी, बेहतरीन कार्यशैली और कर्तव्यपरायणता का परिणाम भी है जिसने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को भी मंगेश का मुरीद बना दिया था। आईएएस अधिकारी मंगेश जब रूद्रप्रयाग जिले के जिलाधिकारी पद पर तैनात थे और उन पर केदारनाथ धाम के पुनर्निर्माण की जिम्मेदारी थी तो पुननिर्माण कार्यों की समीक्षा के दौरान क‌ई बार प्रधानमंत्री मोदी ने खुद निवर्तमान जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल की तारीफ की थी। मूल रूप से पौड़ी गढ़वाल जिले के डांडयू गांव में जन्मे मंगेश घिल्डियाल बतौर जिलाधिकारी रूद्रप्रयाग जिले को दो बार राष्ट्रीय स्तर का सम्मान भी दिला चुके हैं। बीते 8 फरवरी को भी उन्हें पूरी टीम के साथ मुम्बई में नेशनल ई-गवर्नेंस अवार्ड के तहत केंद्रीय मंत्री जितेंद्र प्रसाद ने सम्मानित किया था। उन्हें यह सम्मान स्थानीय स्तर पर निर्मित उस टेक्नोलॉजी के लिए दिया गया था जिसके माध्यम से रुद्रप्रयाग से केदारनाथ तक पूरे क्षेत्र में लोकल लाइव कनेक्टिविटी है, जिसके द्वारा आपदा की स्थिति में भी केदारनाथ व धाम से जुड़े स्थानों का लाइव प्रसारण होता है और किसी भी व्यक्ति को इस पूरे क्षेत्र में ट्रैस किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें- एक परिचय एक मिसाल उषा मंगेश घिल्डियाल ,जिन्होंने वैज्ञानिक की नौकरी छोड़ चुनी एक स्वयंसेवी शिक्षिका की राह

लेख शेयर करे

Comments

More in IAS DM MANGESH GHILDIYAL

Trending

Advertisement

VIDEO

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement

CORONA VIRUS IN UTTARAKHAND

RUDRAPRAYAG : DM VANDANA CHAUHAN

Advertisement
To Top