Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Rishikesh Karnaprayag Rail Tunnel

उत्तराखण्ड

चमोली

ऋषिकेश कर्णप्रयाग रेल परियोजना में बड़ी सफलता, 5 किमी एस्केप टनल का ब्रेक थ्रू हुआ सफल

Rishikesh Karnaprayag Rail Tunnel: युद्ध स्तर पर चल रहा है ऋषिकेश कर्णप्रयाग रेल परियोजना का काम, रेलवे ने अगले वर्ष तक शत प्रतिशत काम पूरा करने का रखा है लक्ष्य….

Rishikesh Karnaprayag Rail Tunnel
केंद्र सरकार के ड्रीम प्रोजेक्ट ऋषिकेश कर्णप्रयाग रेल परियोजना का खांकरा से डूंगरीपंथ के बीच पैकेज 7 ए में लगभग 5 किलोमीटर की एस्केप टनल का सफलतापूर्वक ब्रेक थ्रू हो चुका है। दरअसल पैकेज 7 ए पूरी परियोजना में पहला ऐसा पैकेज है जिसकी एस्केप टनलों का सबसे पहले ब्रेक थ्रू हुआ है।बता दें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट में शामिल ऋषिकेश कर्णप्रयाग रेल परियोजना का कार्य इन दिनों तेजी से चल रहा है। जिसके कारण रेल परियोजना के प्रोजेक्ट में नई-नई उपलब्धियां सफलतापूर्वक हासिल हो रही हैं। ऐसी एक सफलता बीते मंगलवार को केंद्र सरकार के ड्रीम प्रोजेक्ट ऋषिकेश कर्णप्रयाग रेल परियोजना का खांकरा से डूंगरीपंथ के बीच पैकेज 7 ए में लगभग 5 किलोमीटर की एस्केप टनल के सफलतापूर्वक ब्रेक थ्रू होने पर हासिल हुई है जिसके पश्चात कंपनी के कर्मचारियों में खुशी की लहर है। वहीं जल्द दूसरी ओर इस परियोजना का कार्य पूरा होने से अधिक लोगों को लाभ मिलने वाला है।

यह भी पढ़िए:Good News: देहरादून जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर दो एयरब्रिज को मिली डीजीसीए से स्वीकृति…

प्राप्त जानकारी के अनुसार वरिष्ठ महाप्रबंधक राजेश कुमार ने बताया कि पहाड़ में रेल दौड़ने का सपना धीरे-धीरे साकार होता जा रहा है उनके द्वारा कहा गया कि 125 किलोमीटर वाली ऋषिकेश – कर्णप्रयाग रेल परियोजना में एक के बाद एक टनल तैयार हो रही है। उन्होंने बताया कि बीते दिन एस्केप टनल का ब्रेक थ्रू किया गया जो पैकेज-7 ए में आरबीएनएल के अंतर्गत कार्य कर रही मैक्स एचईएस की टीम में लगभग पांच किमी की ऐस्केप टनल का ब्रेक थ्रू कर दिया गया है। इसी के साथ ऋषिकेश से कर्णप्रयाग के बीच 9 पैकेज में कार्य चल रहा है और वहीं पैकेज- 7ए पर ही सबसे पहले 2 किलोमीटर की एस्केप व मेन टनल का ब्रेक थ्रू किया गया था और अब 5.1 किमी एस्केप टनल का ब्रेक थ्रू हुआ है। उनके द्वारा यह भी बताया गया कि उनके पास 7.096 किमी टनल का निर्माण कार्य है जो बहुत तेजी से चल रहा है वहीं दूसरी ओर मैक्स इंफ्रा आई प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के एच आर राजेंद्र भंडारी द्वारा बताया गया कि आरबीएनएल, जिला प्रशासन के साथ ही स्थानीय जनता के सहयोग से यह कार्य इतना तेजी से चल रहा है और अगले वर्ष 2025 तक इस परियोजना का कार्य पूरा होने के पश्चात लोगों को इसका लाभ मिलने वाला है।

खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in उत्तराखण्ड

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN


UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News


देवभूमि दर्शन वर्ष 2017 से उत्तराखंड का विश्वसनीय न्यूज़ पोर्टल है जो प्रदेश की समस्त खबरों के साथ ही लोक-संस्कृति और लोक कला से जुड़े लेख भी समय समय पर प्रकाशित करता है।

  • Founder: Dev Negi
  • Address: Ranikhet ,Dist - Almora Uttarakhand
  • Contact: +917455099150
  • Email :[email protected]

To Top