Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand today news: Mal Dei, alive in uttarakashi, was shown dead, found out in the investigation of pension. Uttarakashi News Today

उत्तरकाशी

उत्तराखण्ड

उत्तराखंड: पहाड़ में हुआ बवाल जीवित वृद्धा को दिखा दिया मृत, पेंशन की पड़ताल में चला पता

Uttarakashi News Today: बीते छः माह से बंद है वृद्धा की पेंशन, पुलिस ने शुरू की मामले की जांच..

राज्य के उत्तरकाशी जिले से एक बड़ा गड़बड़झाला सामने आ रहा है जहां बड़कोट तहसील के मोल्डा गांव निवासी एक वृद्धा पेंशनर को जीवित होते हुए कागजों में मृत दिखाकर उसे बीते छह महीनों से पेंशन से वंचित रखा गया है। बताया गया है कि यह मामला उस वक्त सामने आया जब पीड़ित के पुत्र ने विकास भवन पहुंचकर पेंशन ना आने की पड़ताल की। जांच में पता चला कि यह लापरवाही ग्राम पंचायत की ओर से दी जाने वाली पेंशन सत्यापन रिपोर्ट से हुई है, जिसमें वृद्धा को मृत दिखाया गया है। जिसके बाद समाज कल्याण विभाग ने उनकी पेंशन बंद कर दी है। इस संबंध में वृद्धा के पुत्र ने बड़कोट थाने में शिकायत दर्ज करा दी है।
(Uttarakashi News Today)
यह भी पढ़ें- गौरवान्वित हुआ उत्तराखण्ड: नेशनल जूनियर एथलेटिक्स में सचिन ने जीता सिल्वर मेडल

प्राप्त जानकारी के अनुसार मूल रूप से राज्य के उत्तरकाशी जिले के बड़कोट तहसील क्षेत्र के मोल्डा गांव निवासी माल देई को समाज कल्याण विभाग से वृद्धावस्था पेंशन मिलती है। बताया गया है कि बीते छः महीने से जब पेंशन नहीं आई तो विकास भवन में शिकायत करने पर कागजों में हुई गड़बड़ी का खुलासा हुआ। इस संबंध में इस संबंध में वृद्धा के बेटे ने बड़कोट थाने में मालदेई की ओर से दर्ज शिकायत में कहा कि आय के अन्य स्रोत नहीं होने से वह पूरी तरह वृद्धावस्था पेंशन पर ही निर्भर है। पेंशन बंद किए जाने से उसे मानसिक कष्ट पहुंचा है। पीड़ित ने मामले में उचित कार्रवाई कर पेंशन दिलाने की मांग की है। उधर दूसरी ओर इस बाबत बड़कोट थाने के प्रभारी निरीक्षक गजेंद्र बहुगुणा ने मामले की पुष्टि करते हुए कहा है कि उन्होंने जांच शुरू कर दी है।
(Uttarakashi News Today)

यह भी पढ़ें- विडियो:ममता आर्य और राकेश के गीत हिमुली ने मचाया धमाल 2 दिन में हुआ डेढ़ लाख व्यूज पार

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के TELEGRAM GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in उत्तरकाशी

Trending

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement
Advertisement
To Top