Connect with us
Uttarakhand Government Coronavirus donate Information
alt="Uttarakhand transport corporation bus started in lockdown"

UTTARAKHAND TRANSPORT CORPORATION

उत्तराखण्ड

देहरादून

उत्तराखण्ड में होने जा रहा है रोडवेज बसों का संचालन पहले चलाई जाएंगी 50 बसे

Uttarakhand Transport Corporation Bus: 25 जून से सड़कों पर दौड़ेगी उत्तराखण्ड परिवहन निगम की बसें, पहले चरण में होगा 50 बसों का संचालन..

कोरोना वाइरस के कारण लगाए गए लाकडाउन के खुलने के बाद भी सार्वजनिक परिवहन का संचालन ना होने से प्रदेशवासियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। हाल ही में उत्तराखंड सरकार ने वाहनों के किराए में वृद्धि कर सार्वजनिक परिवहन को कुछ शर्तों के साथ सुचारू रूप से संचालित करने की अनुमति दी थी परंतु बावजूद इसके उत्तराखंड परिवहन निगम (Uttarakhand Transport Corporation Bus) की बसों को अभी तक संचालित नहीं किया गया। फिलहाल अब रोडवेज बसों के संचालन की नई तारीख तय कर दी गई है। बताया गया है कि प्रदेश में रोडवेज बसें आगामी 25 जून से सड़कों पर दौड़ती हुई दिखाई देंगी। हालांकि उत्तराखण्ड परिवहन निगम ने प्रथम चरण में केवल 50 बसों को ही संचालित करने का निर्णय लिया है। बता दें कि प्रथम चरण में केवल 50 बसें संचालित की जाएंगी, परिवहन निगम के अधिकारियों का कहना है कि अगर प्रथम चरण सफल रहा तो जल्द ही दूसरे चरण में सभी बसों की संख्या बढ़ाई जाएगी।
यह भी पढ़ें– दिल्ली से पहाड़ सवारी लाया चालक ही निकला कोरोना संक्रमित, जिला प्रशासन महकमे में

पहले चरण में केवल कम दूरी के रूटों पर चलाई जाएगी बसें:-

बता दें कि मंगलवार को उत्तराखंड परिवहन निगम बोर्ड कि बैठक आयोजित की गई। बैठक में 25 जून से राज्य के अंदर बसों का संचालन करने का निर्णय लिया गया। बैठक के बाद जानकारी देते हुए अपर मुख्य सचिव और बोर्ड के अध्यक्ष ओम प्रकाश ने बताया कि प्रथम चरण में 50 रोडवेज बसों (Uttarakhand Transport Corporation Bus) का संचालन 25 जून से किया जाएगा। उन्होंने यह भी बताया कि फिलहाल पहले चरण में कम दूरी के रूटों पर निगम बसों का संचालन करेगा। यदि यह सफल रहता है तो जल्द ही प्रदेश के अन्य रूटों पर भी बसें संचालित की जाएंगी। उन्होंने कहा कि परिवहन निगम की बसों को संचालित करने के इस निर्णय से निश्चित ही जनता को फायदा मिलेगा।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड: अनावश्यक खर्चों पर सरकार ने चलाई कैंची, इंक्रीमेंट एवं नियमित नियुक्तियों पर भी रोक

लेख शेयर करे

Comments

More in UTTARAKHAND TRANSPORT CORPORATION

Trending

Advertisement

VIDEO

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement

CORONA VIRUS IN UTTARAKHAND

Advertisement
To Top