Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Nainital barish alert today
सांकेतिक फोटो

उत्तराखण्ड

हल्द्वानी

भारी बारिश से पानी पानी हुआ हल्द्वानी, अल्मोड़ा व नैनीताल हाइवे बंद अलर्ट मोड पर प्रशासन

Nainital barish alert today: उफान पर आए सभी नाले, तालाब बनी हल्द्वानी की सड़कें, नैनीताल हाइवे मलवा आने से बंद, एहतियातन रविवार सुबह तक बंद किया गया अल्मोड़ा हाइवे…

Nainital barish alert today
उत्तराखण्ड में लगातार हो रही बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। बात नैनीताल जिले की करें तो हल्द्वानी में लगातार जारी भारी बारिश से जहां नाले उफान पर आ गए हैं वहीं शहर की कई सड़कें तालाब बन गई है। लोगों के घरों में भी पानी भरने की खबर सामने आ रही है। दूसरी ओर जिले के अन्य पर्वतीय क्षेत्रों में भी भारी बारिश से कई सड़क मार्गों पर मलवा आने से यातायात बाधित हो गया है। लगातार हो रही भारी बारिश को देखते हुए जिला प्रशासन भी अलर्ट मोड पर आ गया है। सिटी मजिस्ट्रेट ने हल्द्वानी में भारी बारिश के चलते रक्सिया और कलसिया नाले के किनारे रह रहे लोगों को निकाल कर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचने के निर्देश जारी कर दिए हैं, जिस पर लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने का काम शुरू कर दिया गया है। वहीं नैनीताल हाइवे भी मलवा आने से बंद हो गया है। जिला प्रशासन ने सुरक्षा के दृष्टिगत अल्मोड़ा हाइवे को भी रविवार सुबह तक बंद करने के आदेश जारी कर दिए हैं।

यह भी पढ़ें- अल्मोड़ा के मोहान का वर्षों पुराना पुल टूटा आवाजाही हुई ठप…

Haldwani heavy rain alert
बता दें कि जिले की बागडोर संभाल रही जिलाधिकारी वंदना स्वयं हर परिस्थिति पर बारीकी से नजर बनाए हुए हैं। उन्होंने सभी विभागों के अधिकारियों को 24 घंटे हाई अलर्ट पर रहने के निर्देश जारी करते हुए कहा है कि मौसम विभाग द्वारा रविवार 7 जुलाई को नैनीताल जनपद में भारी से अत्यंत भारी बारिश होने की संभावना जताई है। भारी बारिश से पर्वतीय मार्गों पर भूस्खलन की भी संभावनाएं जताई गई हैं। इन आशंकाओं को देखते हुए उन्होंने स्वयं आम जनता से अति आवश्यकीय परिस्थितियों में ही पहाड़ी मार्गों पर यात्रा करने और नदी, नालों, रपटों से उचित दूरी बनाए रखने की अपील की है। उन्होंने सड़क मार्गों से जुड़े विभागों के अधिशासी अभियंताओं को सभी टीमों को फील्ड में लगाने हेतु निर्देशित करते हुए यह भी निर्देश दिए हैं कि अधिशासी अभियंता स्वयं अपनी संवेदनशील सड़कों पर लगी मशीनों और भूस्खलन वाले स्थानों पर विजिट करें। उन्होंने आपातकालीन नंबर जारी करते हुए कहा है कि किसी भी आपातकालीन स्थिति में वैकल्पिक दूरभाष नम्बर 05942-356712 तथा जीओ नेटवर्क मो0 न0 8433092458 पर सूचित किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड: पहाड़ में अचानक स्कूल की छत से टूटकर गिरा प्लास्टर बच्चों में मची भगदड़

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in उत्तराखण्ड

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN


UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News


देवभूमि दर्शन वर्ष 2017 से उत्तराखंड का विश्वसनीय न्यूज़ पोर्टल है जो प्रदेश की समस्त खबरों के साथ ही लोक-संस्कृति और लोक कला से जुड़े लेख भी समय समय पर प्रकाशित करता है।

  • Founder: Dev Negi
  • Address: Ranikhet ,Dist - Almora Uttarakhand
  • Contact: +917455099150
  • Email :[email protected]

To Top