Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Yashwant Chaudhary of champawat Uttarakhand got a package of Rs 23 crore in a German company Tesla

उत्तराखण्ड

चम्पावत

उत्तराखंड के यशवंत को मिला जर्मनी की कंपनी में 23 करोड रुपए का पैकेज

Yashwant Chaudhary Champawat: मात्र 24 वर्ष की आयु में चंपावत के यशवंत चौधरी को बर्लिन की टेस्ला गीगाफैक्ट्री में वरिष्ठ प्रबंधक के पद पर मिला 23 करोड़ का पैकेज

राज्य के होनहार युवा किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं है। सरकारी ,गैर सरकारी क्षेत्रों में यहां के युवा देश ही नहीं बल्कि विदेशों में भी अपनी सफलता का परचम लहरा कर उत्तराखंड को गौरवान्वित कर रहे हैं। आज हम आपको रूबरू कराने जा रहे हैं राज्य के ऐसे ही एक होनहार युवा से जिसका चयन टेस्ला गीगा फैक्टरी में वरिष्ठ प्रबंधक के पद पर 23 करोड़ रुपए से अधिक पैकेज पर बर्लिन जर्मनी मे हुआ है। जी हां हम बात कर रहे हैं चंपावत जिले के यशवंत चौधरी की। बता दें कि यशवंत की उम्र मात्र 24 वर्ष की है इतनी छोटी उम्र में इतनी बड़ी उपलब्धि हासिल करने से उनके परिवार तथा क्षेत्र में खुशी का माहौल है। आगामी अक्टूबर महीने में बेंगलुरु में ट्रेनिंग लेने के पश्चात यशवंत की नियुक्ति नवंबर मे बर्लिन में होगी।(Yashwant Chaudhary Champawat)

यह भी पढ़िए:देहरादून – ग्राफिक एरा की शिवी माइक्रोसॉफ्ट में 50.17 लाख रुपए के पैकेज पर चयनित
प्राप्त जानकारी के अनुसार राज्य के चंपावत जिले के तल्लीहाट निवासी व्यापारी शेखर चौधरी के बेटे यशवंत चौधरी का टेस्ला गीगाफैक्ट्री में वरिष्ठ प्रबंधक के पद पर चयन हो गया है। बता दें कि यशवंत की प्रारंभिक शिक्षा मल्लिकार्जुन स्कूल चंपावत से हुई है। प्रारंभिक शिक्षा के बाद यशवंत ने राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज पिथौरागढ़ से बीटेक किया है। बीटेक के बाद यशवंत ने वर्ष 2020 में गेट परीक्षा पास करके 870वी रैंक हासिल की थी। जिसके पश्चात यशवंत का चयन बंगलुरु की एक कंपनी में प्रशिक्षु प्रबंधक के रूप में हो गया। कोरोनाकाल की वजह से यशवंत ने घर पर रहकर ही ऑनलाइन सेवाएं दी। अब यशवंत का चयन 30 लाख यूएस डॉलर के पैकेज टेस्ला कंपनी में हुआ है। बताते चलें कि अगस्त से अक्टूबर तक यशवंत का बंगलुरु में प्रशिक्षण होगा तथा नवंबर में उनकी नियुक्ति बर्लिन में की जाएगी।मल्लिकार्जुन स्कूल चंपावत का पूर्व-छात्र होने के कारण स्कूल के प्रधानाचार्य ने यशवंत को सम्मानित किया। बेटे की इस उपलब्धि से परिवार में खुशी का माहौल है तथा बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है।
यह भी पढ़िए:
उत्तराखंड: DIT की छात्रा अवंतिका का 1.25 करोड़ रुपए के पैकेज पर अमेजॉन में चयन

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के TELEGRAM GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in उत्तराखण्ड

Trending

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement

CORONA VIRUS IN UTTARAKHAND

Advertisement
To Top