Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand news: DIT student Avantika sharma selected in Amazon on a package of Rs 1.25 crore avantika sharma amazon DIT

उत्तराखण्ड

देहरादून

उत्तराखंड: DIT की छात्रा अवंतिका का 1.25 करोड़ रुपए के पैकेज पर अमेजॉन में चयन

Avantika Sharma Amazon DIT: गौरवान्वित पल, अवंतिका ने कड़ी मेहनत से हासिल किया मुकाम, 1.25 सालाना पैकेज पर बहुराष्ट्रीय कंपनी अमेजन में हुआ चयन..

राज्य के टॉप कॉलेजो मे शामिल देहरादून इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी DIT की छात्रा रह चुकी अवंतिका शर्मा का चयन दुनिया की बहुराष्ट्रीय कंपनी अमेज़न मे 1.25 करोड़ सालाना पैकेज पर हुआ है। बता दें कि अवंतिका ने अपनी इस अभूतपूर्व उपलब्धि से न केवल अपने परिवार और कॉलेज का नाम रोशन किया है बल्कि समूचे उत्तराखण्ड को गौरव भी बढ़ाया है। वही इसके साथ ही इतने बड़े पैकेज हासिल करके अवंतिका ने अपने राज्य के अन्य छात्र छात्राओं के लिए एक मिसाल भी कायम की है। अवंतिका की इस उपलब्धि पर डीआईडी के हेड अनुज अग्रवाल का कहना है कि अवंतिका की मेहनत तथा लगन एवं शिक्षकों का नए स्तर से पाठ्यक्रम को तैयार करके अथक परिश्रम ही विद्यार्थियों को इस काबिल बनाने का नतीजा है।

(Avantika Sharma Amazon DIT)
यह भी पढ़ें- आईपीएल 2022: उत्तराखंड के आकाश मधवाल हुए मुंबई इंडियंस में चयनित, प्रदेश का बड़ा मान

प्राप्त जानकारी के अनुसार मूल रूप से उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में स्थित शामली निवासी अवंतिका शर्मा का चयन दुनिया की बहुराष्ट्रीय कंपनी अमेज़न मे 1.25 करोड़ सालाना पैकेज हो गया है। बता दें कि अवंतिका ने वर्ष 2020 में देव भूमि इंस्टिट्यूट ऑफ़ टेक्नोलॉजी से स्नातक की उपाधि हासिल की। तत्पश्चात उन्होंने स्टेट यूनिवर्सिटी ऑफ़ न्यूयॉर्क’, संयुक्त राज्य अमेरिका से डेटा साइंस में मास्टर डिग्री प्राप्त की। बताया गया है कि अवंतिका अगस्त से अमेज़न कंपनी के मुख्यालय वाशिंगटन में अपनी सेवाएं देना शुरू करेंगी। बताते चलें कि विश्वविद्यालय के वीसी प्रोफेसर जी रघुरामा द्वारा बीते रोज आयोजित हुए सम्मान समारोह में अवंतिका तथा उनके परिजनों को स्मृति चिन्ह भेंट किया। साथ ही उन्होंने कॉलेज के अन्य छात्र-छात्राओं को भी अवंतिका से प्रेरणा लेने के लिए प्रोत्साहित भी किया। वही अपनी इस उपलब्धि पर अवंतिका शर्मा का कहना है कि डीआईटी को चुनना मेरे जीवन का सबसे सही एवं फायदेमंद फैसला था। इस विद्यालय में आकर अपने सपनों को चुनना तथा मेहनत एवं लगन से उन्हें पूरा करना उन्होंने यहीं से सीखा। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि तकनीकी दुनिया की चुनौतियों का सामना करने के लिए तैयार करने का योगदान उन्हें करियर डेवलपमेंट सेल तथा करियर सर्विसेज सेल से मिला, जिसके लिए अवंतिका ने उनका आभार भी प्रकट किया।
(Avantika Sharma Amazon DIT)

यह भी पढ़ें- गौरवान्वित पल: उत्तराखण्ड के लाल जितेश का इसरो‌ में हुआ चयन, बने मैकेनिकल साइंटिस्ट

लेख शेयर करे

More in उत्तराखण्ड

Trending

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement

CORONA VIRUS IN UTTARAKHAND

Advertisement
To Top