Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand government's big gift for sisters, will travel for free on the day of Rakshabandhan in roadways bus.

उत्तराखण्ड

देहरादून

उत्तराखंड सरकार का बहनों के लिए बड़ा तोहफा, रक्षाबंधन के दिन मुफ्त में करेंगी यात्रा

Rakshabandhan: सीएम पुष्कर सिंह धामी का बहनों को तोहफा,रोडवेज (Uttarakhand Roadways) बसों में मुफ्त यात्रा की मिलेगी सुविधा..

हर वर्ष की तरह इस बार भी उत्तराखण्ड सरकार ने बहनों बेटियों और महिलाओं को रक्षाबंधन (Rakshabandhan) का तोहफा दे दिया है। जी हां.. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के दिशा-निर्देश पर रक्षाबंधन के दिन बहन-बेटियां उत्तराखण्ड रोडवेज (Uttarakhand Roadways) की बसों में मुफ्त में यात्रा कर सकेगी। हालांकि यह निशुल्क यात्रा केवल प्रदेश के भीतर ही की जा सकेगी लेकिन कुमाऊं से देहरादून हरिद्वार जाने वाली महिलाओं को भी इसमें सम्मिलित किया जाएगा। अर्थात प्रस्थान एवं गंत्वय स्थान उत्तराखण्ड के भीतर ही होने पर ही महिलाओं-किशोरियों को रोडवेज की बसों में मुफ्त यात्रा का तोहफा मिलेगा। सबसे खास बात तो यह है कि इस संबंध में सचिव (परिवहन) डा. रणजीत सिन्हा ने बुधवार को इसके आदेश भी जारी कर दिए हैं। शासन से आदेश जारी होने के बाद रोडवेज प्रबंधन ने भी सभी मंडलों और डिपो को इस संबंध में आदेश जारी कर दिए हैं।
यह भी पढ़ें- उत्तराखण्ड: ममता की ऐपण राखियाँ बढ़ाएंगी इस रक्षाबंधन पर भाई – बहनों के कलाइयों पर शोभा

इस संबंध में रोडवेज के महाप्रबंधक दीपक जैन का कहना है कि रक्षाबंधन के दिन परिचालक टिकट मशीन से लेडीज-फ्री या लगेज बुक से बहन-बेटियों एवं महिलाओं का टिकट बनाएंगे तथा किराया राशि के आगे शून्य अंकित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि मुफ्त यात्रा उत्तराखंड के भीतर परिवहन के लिए मान्य होगी। जिसका अलग से रिकार्ड रखा जाएगा। उन्होंने यह भी बताया कि रक्षाबंधन पर भीड़ को देखते हुए रोडवेज प्रबंधन ने डेढ़ सौ अतिरिक्त बसों को रिजर्व में रखने का आदेश दिया है।

यह भी पढ़ें- उत्तराखण्ड : इस रक्षाबंधन पर भाई – बहनों के कलाइयों पर मीनाक्षी की ऐपण राखियाँ बढ़ाएगी शोभा

लेख शेयर करे

More in उत्तराखण्ड

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News

To Top