Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand news: devsari Villagers of chamoli district were delighted when the vehicle arrived for the first time in village

उत्तराखण्ड

चमोली

उत्तराखंड: गांव में पहली बार पहुंची गाड़ी तो खुशी से झूम उठे ग्रामीण, तीन दशक से थी सड़क की मांग

Uttarakhand: आजादी के 74 साल बाद पहली बार गांव में पहुंची गाड़ी(vehicle ) तो खुशी से झूम उठे चमोली(Chamoli) जिले के देवसारी गांव के ग्रामीण..

देश को आजाद हुए जहां 74 साल हो गए वही उत्तराखण्ड (Uttarakhand) को अलग राज्य बने भी 20 वर्षों से ज्यादा समय हो चुका है। परंतु राज्य के पर्वतीय क्षेत्रों में स्वास्थ्य, शिक्षा, सड़क जैसी बुनियादी सुविधाओं की स्थिति कितनी जर्जर है इस बात का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि आज भी लोग अपने गांव में पहली बार गाड़ी पहुंचने का इंतजार कर रहे हैं। सड़क विहीन इन गांव में पहली बार गाड़ी पहुंचने पर ग्रामीणों की खुशी देखते ही बनती है। आज फिर राज्य के चमोली (Chamoli) जिले के देवाल विकासखंड के नजदीकी गांव देवसारी से एसी ही खबर आ रही है। जहां पहली बार गाड़ी(Vehicle) पहुंचने से खुश ग्रामीणों ने न केवल मिठाई बांटकर एक दूसरे का मुंह मीठा किया बल्कि वह ढोल की थाप पर खुशी में नाचते-झूमते भी नजर आए। गांव की नवनिर्मित सड़क पर पहली बार बस का ट्रायल किया गया। बताते चलें कि देवसारी गांव के ग्रामीण लगभग 3 दशकों से इस सड़क की मांग कर रहे थे।
यह भी पढ़िए: उत्तराखंड: आजादी के बाद पहली बार गांव पहुंची गाड़ी तो खुशी से झूम उठे ग्रामीण

प्राप्त जानकारी के अनुसार चमोली जिले के देवसारी गांव में ग्रामीणों के तीन दशकों की लंबी मांग के बाद सड़क पहुंची तो लोगों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। बताते चलें कि नंदकेशरी-ग्वालदम मोटर मार्ग के सरकोट के बैंड से लगभग 9 किमी मोटर सड़क का निर्माण हो गया है। नवनिर्मित सड़क पर रविवार को बस का ट्रायल किया गया। जेसे ही बस जूनियर हाईस्कूल देवसारी पहुंची तो ग्रामीणों के खुशी का ठीकाना नहीं रहा। इस मौके पर राज्य आंदोलनकारी हरेन्द्र सिंह बिष्ट, क्षेत्र पंचायत सदस्य रमेश राम, पीएमजीएसवाई के अवर अभियंता नवीन जोशी ने बस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।




यूट्यूब पर जुड़िए

लेख शेयर करे

Comments

More in उत्तराखण्ड

Trending

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement

CORONA VIRUS IN UTTARAKHAND

Advertisement

To Top