Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand murder case: Husband killed his wife for dowry in Rudrapur udhamsingh Nagar.

उत्तराखण्ड

ऊधमसिंह नगर

उत्तराखंड: पति ने पहले दहेज के लिए की पत्नी की हत्या, फिर कोतवाली जाकर खुद किया सरेंडर

Uttarakhand Dowry Case: पत्नी की मुंह दबाकर हत्या करने के बाद कोतवाली पहुंचा पति, पुलिस अधिकारियों के समक्ष सरेंडर करते हुए बोला पत्नी को मार डाला…

राज्य में पारिवारिक कलह की घटनाएं लगातार बढ़ती ही जा रही है। सबसे दुखद बात तो यह है कि भले ही सरकारों द्वारा दहेज अधिनियम के तहत विभिन्न कानूनों का निर्माण किया गया है परन्तु 21 वीं सदी के इस वैज्ञानिक युग में भी दहेज लोभियों की कोई कमी नहीं है। राज्य के उधमसिंह नगर जिले से आज एक ऐसी ही सनसनीखेज खबर सामने आ रही है जहां रूद्रपुर में एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी की मुंह दबाकर हत्या कर दी। सबसे अजीबोगरीब बात तो यह है कि पत्नी की हत्या करने के बाद आरोपी ने खुद ही कोतवाली पहुंचकर पत्नी को जान से मारने की जानकारी पुलिस कर्मियों को दी। घटना की सूचना मिलने पर आरोपी के साथ मौके पर पहुंची पुलिस विभाग की टीम ने मृतका के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।
(Uttarakhand Dowry Case)
यह भी पढ़ें- उत्तराखण्ड: पहाड़ में दहेज के लिए पत्नी को बेरहमी से पीटा, लगातार बिगड़ रही है हालत

प्राप्त जानकारी के अनुसार मूल रूप से राज्य के उधमसिंह नगर जिले के रूद्रपुर के खेड़ा निवासी 26 वर्षीय फराह की शादी कुछ ही माह पूर्व भदईपुरा निवासी मशरूफ के साथ हुई थी। बताया गया है कि मशरूफ आए दिन फराह को दहेज के लिए परेशान करता रहता था। अब तक मिल रही जानकारी के मुताबिक बीती रात खाना खाने के बाद दोनों पति-पत्नी अपने कमरे में सो गए थे। परंतु गुरुवार सुबह छह बजे के आसपास मशरूफ ने किसी बात को लेकर फराह का मुंह दबाकर उसकी हत्या कर दी। कुछ देर पत्नी की लाश के पास बैठकर वह सीधे कोतवाली पहुंचा और पुलिस अधिकारियों के समक्ष अपना गुनाह कबूल किया। जिसको सुनकर पहले तो पुलिस कर्मियों को विश्वास ही नहीं हुआ परंतु जब वह मशरूफ के साथ घटनास्थल पर पहुंचे तो विभाग में हड़कंप मच गया। पुलिस ने हत्यारोपी मशरूफ को गिरफ्तार कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड: पहाड़ में सनसनीखेज घटना, पेड़ से लटका मिला महिला का शव, पति पर हत्या का आरोप

लेख शेयर करे

More in उत्तराखण्ड

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News

To Top