Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand Roadways news: Roadways buses being stopped at Delhi border, passengers getting upset

UTTARAKHAND ROADWAYS

उत्तराखण्ड

Uttarakhand Roadways: दिल्ली बॉर्डर पर रोकी जा रही रोडवेज की बसें, यात्री हो रहे परेशान

Uttarakhand Roadways News: ओमिक्रोन वायरस के बढ़ते प्रभाव को रोकने के लिए दिल्ली सरकार ने लगाए हैं सख्त प्रतिबंध, दिल्ली बार्डर पर रोकी जा रही रोडवेज की बसें…

उत्तराखण्ड समेत देश के क‌ई राज्यों में कोरोना संक्रमण एक बार फिर बढ़ने लगा है। राजधानी दिल्ली सहित देश के क‌ई हिस्सों में कोरोना के नए वेरिएंट ‘ओमिक्रॉन’ ने भी अपने पांव पसारने शुरू कर दिए हैं। जिसके कारण जहां तमिलनाडु जैसे राज्यों ने साप्ताहिक लाकडाउन की शुरुआत कर दी है वहीं दिल्ली सरकार ने भी अपने यहां क‌ई सख्त प्रतिबंध लगा दिए हैं। इनमें वाहनों में क्षमता की 50 फीसदी सवारियों को बैठाने का नियम भी शामिल हैं। जिसका असर उत्तराखण्ड रोडवेज की बसों पर भी पड़ना शुरू हो गया है। जिससे न केवल रोडवेज को खासा नुकसान हो रहा है वहीं उत्तराखण्ड से दिल्ली जाने वाले यात्रियों को भी क‌ई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है क्योंकि दिल्ली पुलिस द्वारा राजधानी की सीमाओं पर वाहनों को रोककर न‌ केवल चेकिंग की जा रही है पचास फीसदी क्षमता से अधिक यात्री पाए जाने पर वाहनों को बार्डर पर ही रोक दिया जा रहा है।
यह भी पढ़ें- उत्तराखण्ड रोडवेज को लग रही भारी चपत, 2 माह से खड़ी है रोज 20 हजार ₹ आमदनी वाली गाड़ी

प्राप्त जानकारी के अनुसार बढ़ते कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए दिल्ली सरकार द्वारा लगाई गई सख्त प्रतिबंधों का असर अब उत्तराखंड रोडवेज की बसों पर भी पड़ने लगा है। बता दें कि उत्तराखंड रोडवेज के पास वर्तमान में 1300 बसें है। जिनमें से 60 फीसदी बसों का संचालन केवल दिल्ली के लिए ही होता है। ओमिक्रोन के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली सरकार द्वारा यात्री वाहनों को 50 फीसदी सवारी क्षमता पर संचालित होने के आदेश जारी किए गए हैं। जिसका असर उत्तराखण्ड रोडवेज की बसों पर भी पड़ने लगा है। क्योंकि इतने कम यात्रियों में अगर रोडवेज की दिल्ली जाने वाली सभी बसों को संचालित किया जाएगा तो डीजल आदि का खर्चा निकालना भी मुश्किल हो जाएगा। ऐसे में उत्तराखण्ड रोडवेज के पास किराया बढ़ाने के सिवा कोई अन्य विकल्प भी शेष नहीं रहेगा। जिसकी सारी मार यात्रियों पर ही पड़ेगी।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड: रोडवेज बस से साढ़े चार घंटे में होगा ऋषिकेश-दिल्ली का सफर, जानिए किराया

लेख शेयर करे

More in UTTARAKHAND ROADWAYS

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News

To Top