Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand news: Three brothers and sisters of Banbasa won gold medals in national roller scatting.

उत्तराखण्ड

चम्पावत

उत्तराखंड: बनबसा के तीन भाई बहनो ने राष्ट्रीय रोलर स्केटिंग में जीता स्वर्ण पदक, प्रदेश का बड़ा मान

National Roller Scatting: गौरवान्वित हुआ उत्तराखण्ड, बनबसा के तीन भाई बहनों ने बढ़ाया देवभूमि का मान, राष्ट्रीय रोलर स्केटिंग में स्वर्ण पदक हासिल कर दुबई में आयोजित होने वाली अंतराष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए हुए चयनित..

उत्तराखंड के युवा एवं बच्चे हमेशा ही राज्य को गौरवान्वित होने का अवसर प्रदान करते आए हैं ऐसे ही बच्चों से हम आपको रूबरू कराने जा रहे हैं जिन्होंने अपने परिवार ही नहीं बल्कि राज्य का नाम भी रोशन किया है। जी हां हम बात कर रहे हैं मूल रूप से राज्य के चंपावत जिले के चंदनी गांव निवासी ओंकार सिंह ज्याला के तीन बच्चों की, जिन्होंने राष्ट्रीय रोलर स्केटिंग प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक हासिल कर समूचे प्रदेश का मान बढ़ाया है। बता दें कि मर्चेंट नेवी में कार्यरत ओंकार सिंह के तीनों बच्चों (एक पुत्र तथा दो पुत्रियों) ने राष्ट्रीय रोलर स्केटिंग प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीत कर अपने माता-पिता, गुरूजनों एवं जिले के साथ ही समूचे प्रदेश का नाम रोशन किया है। इसके साथ ही राष्ट्रीय प्रतियोगिता पर शानदार प्रदर्शन के बलबूते अब उनका चयन दुबई में होने वाले रोलर स्केटिंग अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए भी हुआ है।
(National Roller Scatting)
यह भी पढ़ें- उत्तराखंड: खटीमा के सुयश का बतौर बाल वैज्ञानिक राष्ट्रीय विज्ञान कांग्रेस के लिए हुआ चयन

प्राप्त जानकारी के अनुसार मूल रूप से राज्य के चम्पावत जिले के बनबसा के चंदनी गांव निवासी ओंकार सिंह ज्याला तीनों बच्चों ने राष्ट्रीय रोलर स्केटिंग प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक हासिल किया है। बता दें कि गोवा में आयोजित राष्ट्रीय रोलर स्केटिंग प्रतियोगिता में ओंकार सिंह के पुत्र दिव्यांश ज्याला ने उम्र 9 वर्ष के आयु वर्ग, पुत्री अजीता ज्याला उम्र 11 वर्ष के आयु वर्ग एवं जिया ज्याला उम्र 13 वर्ष के आयु वर्ग में स्वर्ण पदक जीता। बताते चलें कि इस प्रतियोगिता में देशभर के बच्चों ने प्रतिभाग किया था। कोच संतोष कुमार द्वारा बताया गया कि मार्च में गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड के लिए भी स्पर्धा होगी। ओंकार सिंह के तीनों बच्चे इसके लिए भी तैयारी कर रहे हैं। बच्चों की इस सफलता से उनके माता-पिता का सिर गर्व से ऊंचा हो गया है।
(National Roller Scatting)

यह भी पढ़ें- उत्तराखण्ड हुआ गौरवान्वित, चैतन्य पांडेय का एनडीए में चयन, देशभर में हासिल की चौथी रैंक

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

लेख शेयर करे

More in उत्तराखण्ड

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News

To Top