Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand news: Public transport system failed nowadays, roadways, KMOU, GMOU engaged in elections 2022. Uttarakhand Roadways election 2022.

Assembly election 2022

KMOU BUS

UTTARAKHAND ROADWAYS

उत्तराखण्ड: रोडवेज, केमू, जीएम‌ओयू सहित निजी वाहन लगे चुनावी ड्यूटी में, यात्री हो रहे परेशान

Uttarakhand Roadways election 2022: उत्तराखण्ड में पटरी से उतरी परिवहन व्यवस्था, चुनावों में लगे रोडवेज, KMOU, GMOU, समेत अधिकांश मैक्स बोलेरो वाहन, यात्रियों की हो रही फजीहत…

उत्तराखण्ड में जहां एक ओर अब विधानसभा चुनावों का शोर अंतिम दौर में है वहीं दूसरी ओर इन दिनों यात्रियों को सार्वजनिक वाहनों की बड़ी किल्लत हो रही है। निर्वाचन आयोग द्वारा चुनावी ड्यूटी के लिए बड़ी संख्या में वाहनों को अधिग्रहित किया गया है जिस कारण यात्रियों को एक स्थान से दूसरे स्थान पर आवाजाही के लिए रोडवेज बस, केमू बस जीएम‌ओयू बस के साथ ही निजी टैक्सी, मैक्स, बोलेरो आदि वाहन सहजता से उपलब्ध नहीं हो पा रहे हैं जिस कारण यात्रियों की आवागमन में बड़ी फजीहत हो रही है। यहां तक कि क‌ई जगह तो सीट के लिए यात्रियों के बीच तू-तू मैं-मैं भी हो रही है तो क‌ई जगहों पर सड़कों पर उपलब्ध निजी वाहनों के चालकों द्वारा दोगुना तिगुना किराया लेने की खबरें भी मिल रही है। जिससे यात्रियों की जेबों पर अतिरिक्त बोझ भी पड़ रहा है।
(Uttarakhand Roadways election 2022)
यह भी पढ़ें- उत्तराखंड: चुनाव ड्यूटी में लगी रोडवेज बसें इन रूटों पर यात्री परेशान, छोटे वाहन ले रहे दोगुना किराया

हालात यह है कि दिल्ली रूट से लेकर पहाड़ से मैदानी इलाकों की या फिर मैदानी क्षेत्रों से पहाड़ जाने वाले यात्रियों को वाहनों में सीट पाने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ रही है। बताया गया है कि उत्तराखण्ड निर्वाचन आयोग द्वारा विभिन्न जिलों में अब तक 12 हजार 342 बस, टैक्सी, जीप आदि वाहनों को अधिग्रहित किया जा चुका है। जिस कारण राज्य की पूरी परिवहन व्यवस्था पटरी से उतर गई है। बात राजधानी देहरादून की करें तो यहां से न केवल पहाड़ के दस से अधिक रूटों पर रोडवेज की दैनिक बस सेवा ठप हो गई है बल्कि , हल्द्वानी के साथ ही लोकल रूटों पर बसों की किल्लत होने लगी हैं। इसी तरह टिहरी गढ़वाल, उत्तरकाशी, चंपावत, पिथौरागढ़, चमोली आदि जिलों से मैदानी इलाकों में जाने वाले यात्रियों को क‌ई घंटों तक वाहनों का इंतजार पड़ रहा है बावजूद इसके क‌ई यात्री बेरंग अपने घरों को लौटने को मजबूर हो रहे हैं। राज्य के लगभग सभी क्षेत्रों से इसी तरह की खबरें सामने आ रही है। उधर दूसरी ओर आला-अधिकारियों द्वारा 16 फरवरी तक इसी तरह के हालात रहने की संभावना जताई गई है।
(Uttarakhand Roadways election 2022)

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड: फरवरी माह में 5 दिन कुमाऊं क्षेत्र में बाधित रहेंगी केमू बस सेवा

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

लेख शेयर करे

More in Assembly election 2022

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News

To Top