Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand news: It will easy to reach Kotgadi Bhagwati temple, helipad will built in Pakhun Pithoragarh.

उत्तराखण्ड

पिथौरागढ़

उत्तराखण्ड: कोटगाड़ी भगवती मंदिर तक पहुंचना होगा आसान, पाखूं में बनेगा हैलीपेड

Kotgadi Bhagwati Pithoragarh Helipad: पांखू में बनेगा हैलीपेड, न्याय की देवी के नाम से प्रसिद्ध कोटगाड़ी के मां भगवती (कोकिला) मंदिर तक पहुंचना होगा आसान, झील और पार्किंग बनाने की भी योजना…

वक्त के साथ विकास की ओर अग्रसर उत्तराखंड में दिन-प्रतिदिन हवाई सेवाओं को सुधारने की कवायद तेजी से हो रही है। राज्य के प्रमुख स्थानों के साथ ही अब दूरदराज के क्षेत्रों में भी राज्य सरकार द्वारा हेलीपैड का निर्माण कराया जा रहा है। इससे जहां एक ओर स्थानीय वाशिंदों को आपातकालीन परिस्थितियों में राहत मिलेगी वहीं दूसरी ओर आस-पास स्थित पर्यटन एवं धार्मिक स्थलों पर पर्यटक एवं श्रृद्धालू आसानी से पहुंच सकेंगे। जिससे स्थानीय निवासियों के लिए रोजगार के न‌ए द्वार भी खुलेंगे। इसी कड़ी में अब राज्य के सीमांत जिले पिथौरागढ़ जिले की थल तहसील क्षेत्र के पाखूं में हेलीपैड बनाने की कवायद चल रही है। बता दें कि पाखूं में हैलीपेड बनाने की यह योजना न्याय की देवी के नाम से प्रसिद्ध कोटगाड़ी के माता कोकिला भगवती मंदिर तक देश-विदेश के श्रृद्धालुओं की आवाजाही बढ़ाने के लिए बनाई गई है। बताया गया है कि हैलीपेड के साथ ही यहां एक झील का निर्माण भी किया जाएगा।
(Kotgadi Bhagwati Pithoragarh Helipad)
यह भी पढ़ें- काठगोदाम से नैनीताल तक सड़क होगी 12 मीटर चौड़ी, जाम की समस्या से मिलेगा निजात

प्राप्त जानकारी के अनुसार राज्य के पिथौरागढ़ जिले के थल तहसील के पाखूं में जल्द हैलीपेड और झील अस्तित्व में आने जा रही है। बताया गया है कि पांखू क्षेत्र को पर्यटन से जोड़ने के लिए 60 लाख रुपये की लागत से बैरा जब्बर के पास हेलीपैड का निर्माण किया जाएगा। इसके साथ ही अंडेश्वर मंदिर में 30 लाख रुपये की लागत से बनने वाली झील का निर्माण कार्य भी शुरू कर दिया गया है। इतना ही नहीं कोटगाड़ी भगवती मंदिर क्षेत्र में 1.60 करोड़ लागत के पार्किंग निर्माण का प्रस्ताव भी शासन को भेजा गया है। इन तीनों योजनाओं के क्रियान्वित होने से जहां एक ओर पाखूं राज्य के पर्यटन मानचित्र में अपनी एक नई पहचान बनाएगा वहीं दूसरी ओर न्याय की देवी मां कोकिला भगवती के नाम से प्रसिद्ध पाखूं क्षेत्र तक पहुंचने के लिए श्रृद्धालुओं को लम्बी दूरी के कारण सफर में होने वाली परेशानियों का सामना भी नहीं करना पड़ेगा।
(Kotgadi Bhagwati Pithoragarh Helipad)

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड: मुनस्यारी में 42 लाख की लागत से बनेगा हेलीपैड जल्द शुरू होगा निर्माण कार्य

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के TELEGRAM GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in उत्तराखण्ड

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News

To Top