Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand news: Thousands of stranded in Kedarnath Yatra, administration's high rain alert issued

उत्तराखण्ड

रूद्रप्रयाग

उत्तराखंड: केदारनाथ यात्रा में हजारों यात्री फंसे, प्रशासन का हाई अलर्ट हुआ जारी

Kedarnath Rain Alert: मौसम विभाग द्वारा जारी आरेंज अलर्ट के चलते प्रशासन ने तत्काल प्रभाव से लगाई केदारनाथ यात्रा पर रोक, श्रृद्धालुओं से की जो जहां पर है, वहीं पर रहने की अपील…

इस वक्त की सबसे बड़ी खबर राज्य के रूद्रप्रयाग जिले से सामने आ रही है जहां प्रशासन ने केदारनाथ यात्रा पर तत्काल प्रभाव से अग्रिम आदेशों तक रोक लगा दी है। प्रशासन द्वारा यह निर्णय केदारघाटी व केदारनाथ में तेज बारिश और घना कोहरा छाने के कारण लिया गया है। इतना ही नहीं एहतियातन तौर पर प्रशासन द्वारा रुद्रप्रयाग से गुप्तकाशी तक जगह-जगह पांच हजार यात्रियों को रोक दिया गया है। इसके अलावा सोनप्रयाग में 2000 तो गौरीकुंड में 3200 यात्रियों को रोके जाने की खबर मिल रही है। कुल मिलाकर इस वक्त दस हजार से अधिक यात्री केदारनाथ धाम रूट पर प्रशासन द्वारा रोके गए हैं। बता दें कि मौसम विभाग द्वारा सोमवार 23 म‌ई एवं मंगलवार 24 म‌ई के लिए पर्वतीय क्षेत्रों में भारी बारिश का आरेंज अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग के अलर्ट को सही साबित करते हुए राज्य के अधिकांश क्षेत्रों में सोमवार सुबह से ही भारी बारिश देखने को मिल रही है।
यह भी पढ़ें- केदारनाथ में कुत्ते के वायरल वीडियो पर हंगामा, कानूनी कार्यवाही करने की हो रही तैयारी

प्राप्त जानकारी के अनुसार रूद्रप्रयाग प्रशासन द्वारा केदारनाथ यात्रा पर तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी गई है। बताया गया है कि सोमवार को केदारनाथ यात्रा सिर्फ एक घंटे ही चली। केदारनाथ धाम में पहुंचे श्रद्धालु जहां दिनभर बाबा केदार के दर्शन करते रहे, वहीं जिला मुख्यालय से गौरीकुंड तक जगह-जगह हजारों यात्रियों को रोक दिया गया। प्रशासन ने श्रृद्धालुओं से मंगलवार तक बारिश के पूर्वानुमान को देखते हुए जो जहां पर हैं, वहीं पर रहने की अपील करते हुए अतिरिक्त सतर्कता बरतने को कहा है। इस संबंध में रूद्रप्रयाग के पुलिस उपाधीक्षक पीके घिल्डियाल ने बताया कि कि जिन यात्रियों ने कमरे बुक नहीं किए है, उन्हें रुद्रप्रयाग से अगस्त्यमुनि के बीच होटल, लॉज, रेस्टोरेंट, धर्मशाला में भेजा जा रहा है। जबकि जिन यात्रियों के कमरे बुक हैं, उन्हें अग्रिम आदेशों तक अपने कमरों में ही रुकने के लिए कहा गया है।

यह भी पढ़ें- क्या आप भी हैं यूट्यूबर और ब्लॉगर? अब जल्द लग सकती है चारधाम में आवाजाही पर रोक

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के TELEGRAM GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in उत्तराखण्ड

Trending

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement

CORONA VIRUS IN UTTARAKHAND

Advertisement
To Top