Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Are you also a YouTuber and a vlogger? Now there may be a ban on movement in Chardham soon

उत्तराखण्ड

रूद्रप्रयाग

क्या आप भी हैं यूट्यूबर और ब्लॉगर? अब जल्द लग सकती है चारधाम में आवाजाही पर रोक

Youtuber vlogger ban chardham: यूट्यूबर, ब्लॉगर्स के कारण धूमिल हो रही चारधाम की छवि, जल्द लग सकती है इनकी आवाजाही पर रोक

उत्तराखंड में चार धाम यात्रा जोरों पर है । इस बात का अंदाजा चार धाम यात्रा में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ को देखते हुए लगाया जा सकता है। लेकिन एक खास बात यह भी है कि इस भीड़ में अधिकतर यूट्यूबर तथा ब्लॉगर्स भी है जो सिर्फ वीडियो रिकॉर्डिंग के उद्देश्य से धाम मे आते हैं। चार धाम यात्रा मे यूट्यूबर तथा ब्लॉगर्स के कारण कई समस्याएं सामने आ रही है जिस वजह से केदारनाथ धाम यात्रा में यूट्यूबर तथा ब्लॉगर्स पर प्रतिबंध भी लगाया जा सकता है। इसका मुख्य कारण केदारनाथ धाम की छवि को धूमिल करना है। बता दें कि 2 वर्ष पूर्व यूट्यूबर रिया मावी द्वारा केदारनाथ यात्रा की वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल की गई थी जिसमें उन्होंने केदारनाथ धाम की पूजा अर्चना पर कई आरोप लगाए गए थे जिसके बाद से रिया मावी को सोशल मीडिया पर काफी ट्रोल भी किया गया था।
(Youtuber vlogger ban chardham)
यह भी पढ़ें– केदारनाथ में कुत्ते के वायरल वीडियो पर हंगामा, कानूनी कार्यवाही करने की हो रही तैयारी

इसके बाद अभी हाल ही में एक व्यक्ति द्वारा अपने पालतू कुत्ते को लेकर केदारनाथ धाम में नंदी की प्रतिमा पर कुत्ते के पंजों से स्पर्श कराने तथा पूजा अर्चना करने की वीडियो भी काफी वायरल हो रही है। जिसके बाद से बद्री केदार मंदिर समिति का कहना है कि इस तरह के कृत्यों पर मंदिर समिति सख्त कदम उठाने जा रही है। उनका कहना है कि इस तरह के कृत्य अगर पवित्र धामों में किए जाएंगे तो उनके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्यवाही की जाएगी यदि इस तरह के कृत्यो को नजरअंदाज किया जाएगा तो ऐसी घटनाएं बार-बार दोहराई जाएंगी। बताते चलें कि चार धाम यात्रा में सबसे अधिक भीड़ बाबा केदारनाथ धाम में देखने को मिल रही है वही इस भीड़ में यूट्यूबर तथा ब्लॉगर केदारनाथ धाम पहुंचते ही वीडियो तथा रील्स से बनाना शुरू कर देते हैं। इनमें से कुछ लोग तो यहां की यादों को कैमरे में कैद करते हैं लेकिन कुछ लोग ऐसे होते हैं जो केदारनाथ धाम की छवि को धूमिल करते है। जिससे श्रद्धालुओं की आस्था को ठेस पहुंचती है।(Youtuber vlogger ban chardham)

यह भी पढ़ें- Sourav Joshi Vlogs उत्तराखंड: कभी पिता करते थे पेंटिंग का काम यूट्यूब ने बनाया करोड़पति

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के TELEGRAM GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in उत्तराखण्ड

Trending

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement

CORONA VIRUS IN UTTARAKHAND

Advertisement
To Top