Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Kanwar Yatra 2022: Kanwar coming to haridwar Uttarakhand will have to register, know the process here.

उत्तराखण्ड

हरिद्वार

कांवड़ यात्रा 2022: हरिद्वार आने वाले कांवड़ियों को कराना होगा पंजीकरण, यहां जानें प्रोसेस

Haridwar Kanwar Yatra 2022: चारधाम यात्रा की तर्ज पर करना होगा कांवड़ियों को अनिवार्य पंजीकरण, उत्तराखण्ड पुलिस ने जारी किया पोर्टल…

आगामी 14 जुलाई से पवित्र सावन मास की शुरुआत के साथ ही कांवड़ियों का हरिद्वार आदि तीर्थस्थलों पर पहुंचना शुरू हो जाएगा। इसी को लेकर कांवड़ियों के लिए हरिद्वार से एक बड़ी खबर सामने आ रही है जिसके मुताबिक राज्य में पहली बार कांवड़ यात्रा के लिए पंजीकरण की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। जी हां… चारधाम यात्रा की तर्ज पर सावन मास में कांवड़ लेने आने वाले श्रृद्धालुओं को अब रजिस्ट्रेशन करवाना अनिवार्य होगा। इस संबंध में उत्तराखण्ड पुलिस विभाग की ओर से सभी श्रद्धालुओं से पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करके ही कांवड मेले में आने की अपील की है। इतना ही नहीं नहीं कांवड़ मेले में शांति व्यवस्था बनाए रखने के भरसक प्रयास कर रही उत्तराखण्ड पुलिस ने जवानों को कांवड़ियों के वेश में ही कांवड़ यात्रियों के बीच तैनात रहने के आदेश भी जारी कर दिए हैं। जिससे असामाजिक तत्वों पर कड़ी नजर रखी जा सके।
(Haridwar Kanwar Yatra 2022)
यह भी पढ़ें- उत्तराखण्ड: कांवड़ यात्रा के लिए हरिद्वार पुलिस ने जारी किया ट्रेफिक रूट प्लान, 14 से होगा लागू

प्राप्त जानकारी के अनुसार कांवड़ मेले के दौरान हरिद्वार आने वाले श्रद्धालुओं को https://policecitizenportal.uk.gov.in/Kavad पोर्टल पर पंजीकरण करवाना अनिवार्य होगा। पुलिस विभाग के मुताबिक बिना पंजीकरण के कांवड़ियों को हरिद्वार में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा। यदि आप भी कांवड़ लेने उत्तराखण्ड आ रहे हैं तो तुरंत अपना पंजीकरण करवाएं। इसके लिए पुलिस विभाग द्वारा बताए पोर्टल पर क्लिक करने के उपरांत पंजीकरण के लिए अपना मोबाइल नंबर डालें। जिस पर आपको एक ओटीपी मिलेगा। तदोपरांत खुलने वाले पेज पर अपना नाम, पिता का नाम, आधार कार्ड नंबर, घर का पता, हरिद्वार आने व वहां से जाने की तिथि, ग्रुप में सदस्यों की संख्या, यदि वाहन से आ रहे हैं तो वाहन नंबर भी दर्ज करें। इसके पश्चात रजिस्टर के आप्शन में क्लिक करने पर आपको एक एक नंबर मिलेगा। यही आपका रजिस्ट्रेशन नंबर होगा।
(Haridwar Kanwar Yatra 2022)

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड : अब केदारनाथ धाम में नहीं ले जा सकेंगे मोबाइल और इलेक्ट्रॉनिक उपकरण

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के TELEGRAM GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in उत्तराखण्ड

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News

To Top