Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
ICSE 10th Result 2022: Tanvi Sharma of dehradun Uttarakhand secured second place in the country

उत्तराखण्ड

देहरादून

ICSE 10th Result 2022: उत्तराखंड की तन्वी शर्मा ने देश में हासिल किया दूसरा स्थान

Tanvi Sharma ICSE Result: तन्वी शर्मा बनी उत्तराखण्ड टापर, कड़ी मेहनत से हासिल किया मुकाम, भविष्य में स्वास्थ्य के क्षेत्र में बनाना चाहती है कैरियर, महज 1 अंक से चूकी आल इंडिया टापर बनने से…

बीते रविवार शाम जारी हुए काउंसिल आफ इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशंस (सीआइएसई) बोर्ड के दसवीं कक्षा के परीक्षा परिणामों में देवभूमि उत्तराखंड के होनहार छात्र छात्राओं ने भी अच्छे अंकों से सफलता अर्जित की है। अपनी कड़ी मेहनत एवं लगन से राज्य के तीन छात्र छात्राओं ने बोर्ड द्वारा जारी की गई मेरिट सूची में समूचे देश में टाप थ्री में अपना स्थान पक्का किया है। जिनमें देहरादून की रहने वाली तन्वी शर्मा भी शामिल हैं, तन्वी ने न केवल 99.60 प्रतिशत अंक हासिल कर उत्तराखण्ड टापर बनने का मुकाम हासिल किया है बल्कि उन्हें आल इंडिया लेवल पर दूसरा स्थान भी प्राप्त हुआ है। ब्राइटलैंड्स स्कूल की छात्रा तन्वी शर्मा की इस अभूतपूर्व उपलब्धि से जहां उनके परिवार में हर्षोल्लास का माहौल है वहीं विद्यालय परिवार सहित समूचे क्षेत्र में भी खुशी की लहर है।
(Tanvi Sharma ICSE Result)

यह भी पढ़ें- उत्तराखण्ड: IAS अपूर्वा ने संभाला पौड़ी के CDO का कार्यभार, UPSC में मिली थी 39वीं‌ रैंक

प्राप्त जानकारी के अनुसार मूल रूप से राजधानी देहरादून के डालनवाला निवासी तन्वी शर्मा ने रविवार को घोषित हुए आईसीएसई 10वीं के रिजल्ट में अभूतपूर्व प्रदर्शन किया है।‌ सबसे खास बात तो यह है कि समूचे देश में दूसरा स्थान हासिल करने वाली तन्वी ने बिना किसी कोचिंग के यह सफलता अर्जित की है। हालांकि वह महज एक अंक से देश की टॉपर बनने से चूकी हैं, परंतु उनकी इस सफलता पर भी परिजनों की खुशी का ठिकाना नहीं है। उत्तराखण्ड टापर बनने का मुकाम हासिल करने वाली तन्वी का कहना है कि भविष्य में वह स्वास्थ्य क्षेत्र में कॅरियर बनाकर लोगों की सेवा करना चाहती हैं। बता दें कि तन्वी के पिता कमांडर अजय शर्मा पेशे से डॉक्टर हैं वहीं उनकी मां अमरदीप कौर भी स्वास्थ्य के क्षेत्र में कार्यरत हैं।
(Tanvi Sharma ICSE Result)

यह भी पढ़ें- गौरवान्वित हुआ उत्तराखण्ड: शुभम का भाभा परमाणु अनुसंधान केंद्र में चयन, बने वैज्ञानिक अधिकारी

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के TELEGRAM GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in उत्तराखण्ड

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News

To Top