Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Proud of Uttarakhand: Shanti goswami of Khuna village almora became ACP in Delhi Police.

अल्मोड़ा

उत्तराखण्ड

गौरवान्वित हुआ उत्तराखंड: पहाड़ से पढ़ाई कर खूना गांव की शांति बनी दिल्ली पुलिस में एसीपी

Shanti Goswami Delhi Police: गौरवान्वित पल, मूल रूप से अल्मोड़ा जिले के खूना गांव की रहने वाली शांति गोस्वामी, दिल्ली पुलिस में सहायक पुलिस अधीक्षक (एसीपी) के पद पर हुई तैनात…

राज्य के प्रतिभावान वाशिंदों ने आज अपनी काबिलियत, मेहनत एवं लगन के बलबूते देश विदेश में सफलता के ऊंचे-ऊंचे मुकाम हासिल किए है। आए दिन राज्य के होनहार वाशिंदों की सफलता की खबरें सामने आती रहती है। इसी क्रम में आज हम आपको राज्य की एक और होनहार बेटी से रूबरू कराने जा रहें हैं, जिन्होंने दिल्ली पुलिस में एसीपी के पद पर आसीन होकर न केवल देवभूमि उत्तराखंड का मान बढ़ाया है बल्कि समूचे प्रदेश को भी गौरवान्वित होने का सुनहरा अवसर प्रदान किया है। जी हां.. हम बात कर रहे हैं मूल रूप से राज्य के अल्मोड़ा जिले के खूना गांव की रहने वाली शांति गोस्वामी की, जो अपनी कड़ी मेहनत और परिश्रम के बलबूते दिल्ली पुलिस में एसीपी बन गई हैं। शांति की इस अभूतपूर्व उपलब्धि से जहां उनके परिवार में हर्षोल्लास का माहौल है वहीं समूचे क्षेत्र में भी खुशी की लहर है।
(Shanti Goswami Delhi Police)
यह भी पढ़ें- उत्तराखंड: डीडीहाट के सिद्धांत एनडीए में हुए चयनित प्रदेश का बड़ा मान

प्राप्त जानकारी के अनुसार मूल रूप से राज्य के अल्मोड़ा जिले के भिकियासैंण तहसील क्षेत्र के खूना गांव निवासी शांति गोस्वामी, दिल्ली पुलिस में सहायक पुलिस अधीक्षक (एसीपी) बन ग‌ई है। बता दें कि इससे पूर्व पुलिस इंस्पेक्टर के पद पर तैनात रही शांति ने अपनी प्रारम्भिक शिक्षा गांव के ही स्कूल से प्राप्त की है। गांव के सरकारी स्कूल से इंटरमीडिएट की परीक्षा अच्छे अंकों से प्राप्त करने के पश्चात उन्होंने दिल्ली विश्वविद्यालय के लेडी श्रीराम कॉलेज से स्नातक और स्नातकोत्तर की डिग्री हासिल की। तदोपरांत वह अपनी कड़ी मेहनत एवं लगन की बदौलत लोक सेवा आयोग दिल्ली की परीक्षा में सफलता प्राप्त कर सहायक सब इंस्पेक्टर के पद पर चयनित हुईं। अपनी जिम्मेदारियों का कुशलतापूर्वक निर्वहन करते हुए अब वह दिल्ली पुलिस में एसीपी बन ग‌ई है।
(Shanti Goswami Delhi Police)

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड की जानवी तिवारी हुई इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस बेंगलुरु के लिए चयनित

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के TELEGRAM GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in अल्मोड़ा

Trending

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement

CORONA VIRUS IN UTTARAKHAND

Advertisement
To Top