Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
alt="corana positive patients in uttarakhand"

उत्तराखण्ड

देहरादून

उत्तराखण्ड: कुमाऊं मंडल और गढ़वाल मंडल में मिले कोरोना संक्रमित मरीज, पहाड़ नहीं रहे सुरक्षित

प्रवासियों में लगातार सामने आ रहे हैं कोरोना (corona) संक्रमण के मामले, धीरे-धीरे उत्तराखण्ड में भी अपने पांव जमा रहा है कोरोना..

भारी संख्या में प्रवासी उत्तराखण्डियों की घर वापसी के साथ ही कोरोना (corona) वायरस भी अब राज्य के पर्वतीय जिलों में अपने पैर पसारने लगा है। जिसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि अल्मोड़ा और उत्तरकाशी के बाद आज पौड़ी गढ़वाल जिले के एक 23 वर्षीय युवक में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। वहीं राज्य के नैनीताल जिले में भी आज कोरोना संक्रमण के दो मामले सामने आए हैं जिनमें एक 11 वर्षीय बच्ची तथा एक 24 वर्षीय युवक शामिल हैं। ये तीनों संक्रमित भी हाल ही में गुरूग्राम से लौटे थे। इसके साथ ही राज्य में कोरोना संक्रमित मरीजों के कुल आंकड़े भी बढ़कर अब 82 पर पहुंच गए हैं। विदित हो कि ये अल्मोड़ा, उत्तरकाशी एवं पौड़ी गढ़वाल जनपद अभी तक ग्रीन जोन में थे। ग्रीन जोन के जनपदों में लगातार कोरोना वायरस के मामले सामने आने से जहां स्वास्थ्य विभाग के साथ ही शासन-प्रशासन में हड़कंप मचा है वहीं इन सभी जनपदों के वाशिंदों में भी दहशत का माहौल है।



यह भी पढ़ें– उत्तराखण्ड :बैरियर से किया सील, पहाड़ में प्रवासियों को तभी मिलेगी एंट्री जब करेंगे क्वारंटीन

आज सामने आए कोरोना (corona) के चार मामले, गुरुवार को राज्य में मिले थे छः संक्रमित:-

बता दें कि आज राज्य में कोरोना के चार मामले सामने आए हैं। नैनीताल और पौड़ी में पाए गए इन तीन संक्रमितो से पहले आज सुबह देहरादून के आदर्श कॉलोनी निवासी एक युवक में भी कोरोना(corona) सक्रमण की पुष्टि हुई, युवक हाल ही में अपनी मां का इलाज कराकर दिल्ली से लौटा था और उसकी मां की सैम्पल रिपोर्ट भी बीते गुरुवार को पोजिटिव आई थी। राज्य के अपर सचिव स्वास्थ्य युगल किशोर पंत ने चारों मामलों की पुष्टि की है। बताते चलें कि गुरुवार को राज्य में छः कोरोना संक्रमित मरीज सामने आए थे, जिनमें से तीन मरीजों में संक्रमण की पुष्टि गुरुवार सुबह तो बाकी तीन संक्रमितों की जांच रिपोर्ट देर रात को पोजिटिव आई थी। इन संक्रमित मरीजों में से तीन देहरादून जिले के रहने वाले हैं जबकि तीन अन्य ऊधमसिंह नगर जिले के निवासी हैं, जिनमें एक दस वर्षीय बच्ची भी शामिल हैं। बीते दो दिनों से जितने भी संक्रमित सामने आए हैं वे सभी प्रवासी है।


यह भी पढ़ें- उत्तराखण्ड :पहाड़ी क्षेत्रों में क्वारंटीन केंद्र की बदहाली, युवक ने सरकार से की मदद की अपील

लेख शेयर करे

Comments

More in उत्तराखण्ड

Trending

Advertisement

RUDRAPRAYAG : DM VANDANA CHAUHAN

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement

CORONA VIRUS IN UTTARAKHAND

VIDEO

Advertisement
To Top