Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand news: Nitish Bisht of haldwani almora becomes sub-inspector in SSB. SSB Sub-Inspector Nitish Bisht

उत्तराखण्ड

नैनीताल

हल्द्वानी

उत्तराखण्ड: SSB में सब इंस्पेक्टर बने नितीश बिष्ट, पिता है सीआरपीएफ से सेवानिवृत्त

SSB Sub-Inspector Nitish Bisht: मूल रूप से अल्मोड़ा जिले के रहने वाले एवं वर्तमान में हल्द्वानी निवासी नितीश बिष्ट बने एस‌एसबी में सब इंस्पेक्टर, एसएससी द्वारा वर्ष 2018 में आयोजित सशस्त्र सीमा बल सब इंस्पेक्टर परीक्षा में आल इंडिया लेवल पर हासिल की थी 108वीं रैंक…

राज्य के होनहार युवाओं की सफलता की खबरें आए दिन हमारे सामने आती रहती है। सच कहें तो आज ऐसा कोई भी क्षेत्र नहीं है जहां देवभूमि उत्तराखंड के होनहार वाशिंदों ने अपनी कामयाबी के झंडे ना गाड़े हों। इसी कड़ी में आज हम आपको राज्य के एक और ऐसे ही होनहार युवा से रूबरू कराने जा रहे हैं जो सशस्त्र सीमा बल यानी एस‌एसबी में सब इंस्पेक्टर बन गया है। जी हां… हम बात कर रहे हैं मूल रूप से राज्य के अल्मोड़ा जिले के रहने वाले एवं वर्तमान में नैनीताल जिले के हल्द्वानी तहसील क्षेत्र निवासी नितीश बिष्ट की, सबसे खास बात तो यह है कि एक सैन्य परिवार से ताल्लुक रखने वाले नितीश के पिता भी सीआरपीएफ में रहकर मां भारती की सेवा कर चुके हैं। नितीश की इस अभूतपूर्व उपलब्धि से जहां उनके परिवार में हर्षोल्लास का माहौल है वहीं समूचे क्षेत्र में भी खुशी की लहर है।
(SSB Sub-Inspector Nitish Bisht)
यह भी पढ़ें- उत्तराखण्ड: सीमांत दारमा घाटी की अंशिका और साक्षी का मेडिकल कॉलेज के लिए चयन

प्राप्त जानकारी के मुताबिक मूल रूप से राज्य के अल्मोड़ा जिले के रहने वाले नितीश बिष्ट का परिवार वर्तमान में नैनीताल जिले के हल्द्वानी तहसील क्षेत्र के चांदनी चौक, घुड़दौड़ा में रहता हैं। बता दें कि उनके पिता शिवराज सिंह बिष्ट सीआरपीएफ से सेवानिवृत्त हुए हैं जबकि उनकी मां तुलसी बिष्ट एक कुशल गृहिणी हैं। बताते चलें कि अपनी प्रारम्भिक शिक्षा हल्द्वानी के बिड़ला स्कूल से प्राप्त करने वाले नितीश ने एसएससी द्वारा वर्ष 2018 में आयोजित सशस्त्र सीमा बल सब इंस्पेक्टर परीक्षा में आल इंडिया लेवल पर 108वीं रैंक हासिल कर देवभूमि उत्तराखंड का गौरव बढ़ाया था। तदोपरांत उन्होंने कठिन प्रशिक्षण प्राप्त कर बीते 3 नवंबर को श्रीनगर (गढ़वाल) में आयोजित हुई पासिंग आउट परेड के दौरान एस‌एसबी में सब इंस्पेक्टर बनने का अपना बचपन का सपना पूरा किया। बताया गया है कि नितीश को अपनी पहली तैनाती अरूणाचल प्रदेश में मिली है।
(SSB Sub-Inspector Nitish Bisht)

यह भी पढ़ें- गौरवान्वित हुआ उत्तराखण्ड: राजेन्द्र बिष्ट ने उत्तीर्ण की भारतीय रिजर्व बैंक ग्रेड बी परीक्षा

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के TELEGRAM GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in उत्तराखण्ड

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News

To Top