Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Big news: Uttarakhand Roadways has given payment scanner facility to passengers. Uttarakhand Roadways Payment Scanner

UTTARAKHAND ROADWAYS

उत्तराखण्ड

देहरादून

खुशखबरी: उत्तराखंड रोडवेज ने दी यात्रियों को बड़ी सुविधा आप भी जरूर करें इस्तेमाल

Uttarakhand Roadways Payment Scanner: यात्री अब क्यूआर कोड स्कैन करके भी दे सकेंगे किराया, कैशलेश पैमेंट को बढ़ावा देने वाले परिचालकों को भी मिलेगा प्रोत्साहन भत्ता….

रोडवेज बस में सफर करने वाले यात्रियों के लिए एक अच्छी खबर सामने आ रही है। बता दें कि रोडवेज बस में सफर करने वाले यात्रियों को परिवहन की ओर से नई सुविधा दी जा रही है। सबसे खास बात तो यह है कि इस सुविधा का लाभ यात्रियों के साथ ही चालक तथा परिचालकों को भी मिलेगा। जी हां.. अब यात्रियों को जेब में कैश रखकर सफर करने की जरूरत नहीं है क्योंकि अब यात्री समस्त बसों में क्यूआर कोड स्कैन करके किराया दे सकते हैं। रोडवेज परिवहन निगम के महाप्रबंधक दीपक जैन की ओर से जारी किए गए आदेश के अनुसार महीने में जो परिचालक निर्धारित राशि क्यूआर कोड के जरिये एकत्रित करेंगें उन्हे प्रोत्साहन भत्ता अलग से दिया जाएगा।
(Uttarakhand Roadways Payment Scanner)
यह भी पढ़ें- उत्तराखण्ड रोडवेज हमसफ़र एप से रखेगा अपने ड्राइवरों पर नजर, झपकी आने पर बजेगा अलार्म

गौरतलब है कि नोटबंदी के बाद रोडवेज प्रबंधन द्वारा बसों में कैशलेश भुगतान की प्रक्रिया शुरू तो कर दी गई थी, लेकिन टिकट मशीन में क्यूआर कोड स्कैन करने के लिए सुविधा उपलब्ध नहीं थी। इस कारण यात्री अपने मोबाइल नंबर से रोडवेज की ओर से जारी किए गए मोबाइल नंबर पर किराये का भुगतान करते थे। लेकिन बसों में अब यूपीआई और पेटीएम आदि का क्यूआर कोड स्कैन कर किराया भुगतान की सुविधा उपलब्ध करा दी गई है। महाप्रबंधक दीपक जैन के अनुसार साधारण व एसी बसों में परिचालक यदि एक महीने में एक लाख रुपये से अधिक का किराया क्यूआर कोड के जरिये वसूलते है तो उसे एक हजार रुपये का प्रोत्साहन भत्ता दिया जाएगा।
(Uttarakhand Roadways Payment Scanner)

यह भी पढ़ें- अब उत्तराखंड रोडवेज बसों में सफर के लिए जेब में रुपए की जरूरत नहीं, बिंदास होकर करें सफर

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के TELEGRAM GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in UTTARAKHAND ROADWAYS

Trending

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement
Advertisement
To Top