Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand :in uttarakhand roadways start online ticket facility no need of money in pocket

UTTARAKHAND ROADWAYS

उत्तराखण्ड

अब उत्तराखंड रोडवेज बसों में सफर के लिए जेब में रुपए की जरूरत नहीं, बिंदास होकर करें सफर

Uttarakhand Roadways  online Ticket: उत्तराखंड रोडवेज की बसों में अब कैशलेस की सुविधा उपलब्ध मोबाइल से ऑनलाइन करा सकते हैं टिकट

जहां अब सरकार द्वारा डिजलीकरण एंव कैशलेश की ओर कदम बढ़ाने के लिए कई प्रयास किए जा रहे हैं। वही रोडवेज परिवहन निगम द्वारा भी इसके लिए नई-नई तकनीकियो का इस्तेमाल किया जा रहा है। जी हां रोडवेज की बसों में सफर करने वाले यात्रियों के लिए एक अच्छी खबर सामने आ रही है। अब आपको रोडवेज की बसों में सफर करने के लिए जेब में कैश रखकर चलने की जरूरत नहीं पड़ेगी। बता दें कि उत्तराखंड रोडवेज की बसों में यात्रा करने वाले यात्रियों को अब बसों में यात्रा के दौरान कंडक्टर के पास कैश देकर टिकट नहीं लेना पड़ेगा क्योकि उत्तराखंड रोडवेज की बसों में यात्रा के दौरान अब आप अपने मोबाइल फोन से ही अपना टिकट बुक करा सकते हैं। (Uttarakhand Roadways  online Ticket)
यह भी पढ़िए:उत्तराखंड: चमोली से हरिद्वार जा रही बस हुई दुर्घटनाग्रस्त यात्रियों में मची चीख-पुकार

उत्तराखंड परिवहन निगम की बसों में अब ऑनलाइन टिकट की व्यवस्था शुरू कर दी गई है।वही इसके साथ ही यात्रियों के पास कैश पेमेंट का भी विकल्प रहेगा । क्यूआर कोड द्वारा टिकट के भुगतान का आदेश जारी कर दिया गया है।ऑनलाइन पेमेंट के द्वारा अब आप किराया सीधे परिवहन विभाग को दे सकते है। बताते चलें कि रोडवेज की बसों में यात्रा के दौरान अब यात्री गूगल पे, फोन पे या भीम यूपीआई से भुगतान करके टिकट ले सकते हैं।परिवहन निगम द्वारा डिपो की सभी बसों में यह सुविधा लागू कर दी गई है। इस सुविधा के लागू होने से यात्रियों को टिकट लेने में काफी सहूलियत होगी।वही ऑनलाइन टिकट की प्रकिया लागू होने से फर्जीवाड़े पर भी रोक लग जाएगी। कई बार कंडक्टर यात्रियों से तय किराए से भी ज्यादा किराया वसूलते हैं। इस सुविधा के लागू होने से कई तरह की समस्याएं खत्म हो जाएंगी।वही कैशलेस सुविधा लागू होने से जेबकतरो से भी बचाव होगा।
यह भी पढ़िए:उत्तराखंड : दिल्ली से पहाड़ जा रहा युवक हुआ रोडवेज बस में जहरखुरानियो का शिकार

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के TELEGRAM GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in UTTARAKHAND ROADWAYS

Trending

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement

CORONA VIRUS IN UTTARAKHAND

Advertisement
To Top