Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand news: Nitin Gusain of tehri garhwal secured 6th rank in Indian Coast Guard Examination. Nitin Gusain Indian Cost Guard

उत्तराखण्ड

टिहरी गढ़वाल

वाह भुला! उत्तराखंड के नितिन ने इंडियन कोस्ट गार्ड परीक्षा में देशभर में हासिल की छठवीं रैंक

Nitin Gusain Indian Cost Guard: गौरवान्वित हुआ उत्तराखण्ड, नितिन का इंडियन कोस्ट गार्ड में असिस्टेंट कमांडेंट के लिए चयन, आल इंडिया लेवल पर हासिल की छठी रैंक…..

राज्य के होनहार युवा आज किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं हैं। आए दिन राज्य के होनहार युवाओं की सफलताओं की खबरों से हम आपको रूबरू कराते रहते हैं। इसी कड़ी में आज हम आपको राज्य के एक और ऐसे ही प्रतिभावान युवा से रूबरू कराने जा रहे हैं, जिसने अपनी अभूतपूर्व उपलब्धि से न केवल अपने परिजनों का नाम रोशन किया है बल्कि समूचे प्रदेश को भी गौरवान्वित किया है। जी हां… हम बात कर रहे हैं मूल रूप से टिहरी गढ़वाल के कंडीसौड़ गांव के नितिन गुसाईं की, जिनका चयन इंडियन कोस्ट गार्ड में असिस्टेंट कमांडेंट के लिए हो गया है। सबसे खास बात तो यह है कि नितिन ने इस परीक्षा में आल इंडिया लेवल पर छठी रैंक हासिल की है। नितिन की इस अभूतपूर्व उपलब्धि से जहां उनके परिवार में हर्षोल्लास का माहौल है वहीं समूचे क्षेत्र में भी खुशी की लहर है।
(Nitin Gusain Indian Cost Guard)
यह भी पढ़ें- उत्तराखंड: जैंती के सुंदर बने सेना में लेफ्टिनेंट, सिर से उठ चुका था पिता का साया नहीं खोया हौसला

प्राप्त जानकारी के अनुसार मूल रूप से राज्य के टिहरी गढ़वाल जिले के कंडीसौड़ गांव के नितिन गुसाईं का चयन इंडियन कोस्ट गार्ड में असिस्टेंट कमांडेंट के लिए हो गया है। बता दें कि अपनी प्रारम्भिक शिक्षा गांव के ही राजकीय इंटर कॉलेज छाम कंडीसौड़ से प्राप्त करने वाले नितिन ने डीएवी इंटर कॉलेज डिफेंस कॉलोनी से इंटरमीडिएट की परीक्षा उत्तीर्ण करने के उपरांत डीडी डिग्री कॉलेज से पीसीएम ग्रुप से बीएससी की डिग्री हासिल की है। बताते चलें कि बचपन से ही एस‌एसबी द्वारा आयोजित परीक्षा में सफल होकर देशसेवा का सपना देखने वाले नितिन ने आईसीजी की लिखित परीक्षा इसी वर्ष फरवरी में चंडीगढ़ में दी थी। जिसके उपरांत एसएसबी द्वारा जुलाई माह में उनका स्क्रीनिंग टेस्ट गोवा में लिया गया। तदुपरांत नोएडा में अगस्त महीने में उनका इंटरव्यू हुआ और दिल्ली बेस अस्पताल में मेडिकल होने के बाद वो अब वह इंडियन कोस्ट गार्ड में असिस्टेंट कमांडेंट के लिए चयनित हुए हैं। आपको बता दें कि बीते वर्ष ही नितिन के पुलम सिंह गुसाईं का देहांत हो गया था बावजूद इसके इन विपरीत परिस्थितियों से जूझते हुए भी उन्होंने यह मुकाम हासिल किया है।
(Nitin Gusain Indian Cost Guard)

यह भी पढ़ें- उत्तराखण्ड: काफिलीखेत के लोकेश बिष्ट CDS में हुए चयनित, देश में हासिल की 15वीं रैंक

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के TELEGRAM GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in उत्तराखण्ड

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News

To Top