Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand news: Ashutosh Upreti of haldwani nainital will be participate on Rajpath on republic day. Uttarakhand Ashutosh Upreti Rajpath

उत्तराखण्ड

हल्द्वानी

26 जनवरी को राजपथ (कर्तव्य पथ) पर नजर आएंगे उत्तराखंड के आशुतोष उप्रेती

Uttarakhand Ashutosh Upreti Rajpath: गौरवान्वित हुआ उत्तराखण्ड, राजपथ पर होने वाली गणतंत्र दिवस परेड का हिस्सा बनेंगे आशुतोष, पूर्व में दादा को भी मिला था राहुल सांकृत्यायन पुरस्कार….

राज्य के होनहार युवा वाशिंदे आज चहुंओर अपनी काबिलियत का परचम लहरा रहे हैं।‌ राज्य के इन प्रतिभावान वाशिंदों से आए दिन हम आपको रूबरू कराते रहते हैं। इसी कड़ी में आज हम आपको राज्य के एक और ऐसे ही होनहार बेटे से रूबरू कराने जा रहे हैं जो राजधानी दिल्ली में होने वाली गणतंत्र दिवस परेड में शामिल होने जा रहे हैं।‌ जी हां… हम बात कर रहे हैं नैनीताल जिले के हल्द्वानी तहसील क्षेत्र के रहने वाले आशुतोष उप्रेती की, जो आगामी 26 जनवरी को राजपथ (कर्तव्य पथ) पर होने वाली गणतंत्र दिवस परेड का हिस्सा बनने जा रहे हैं। आशुतोष की इस अभूतपूर्व उपलब्धि से जहां उनके परिवार में हर्षोल्लास का माहौल है वहीं समूचे क्षेत्र में भी खुशी की लहर है।
(Uttarakhand Ashutosh Upreti Rajpath)
यह भी पढ़ें- राजपथ पर नजर आएगा मानसखंड, कुछ ऐसी दिखेगी देवभूमि उत्तराखंड की झांकी

प्राप्त जानकारी के अनुसार आशुतोष वर्तमान में सिंथिया सिनियर सेकेंडरी स्कूल हल्द्वानी में पढ़ाई करते हैं। अपनी शारीरिक क्षमता एवं अनुशासन के बलबूते उन्होंने यह मुकाम हासिल किया है। बता दें कि आशुतोष के पिता डॉक्टर पंकज उप्रेती जहां राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय टनकपुर में संगीत विषय के प्रोफेसर के पद पर कार्यरत हैं और वे नमामी गंगा अधिकारी भी है वहीं उनके दादा स्वर्गीय आनंद बल्लभ उप्रेती एक वरिष्ठ पत्रकार और कथाकार थे। उनकी अभुतपूर्व कृतियों के लिए उन्हें राहुल सांकृत्यायन पुरस्कार से भी सम्मानित किया गया था।
(Uttarakhand Ashutosh Upreti Rajpath)

यह भी पढ़ें- गौरवान्वित हुआ उत्तराखण्ड: चक्रगांव के अस्तित्व ने आइस स्केटिंग में हासिल किया गोल्ड मेडल

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के TELEGRAM GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in उत्तराखण्ड

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News

To Top