Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand news: Ankit Rana of joshimath block of chamoli will be seen on Rajpath as NCC Cadet on republic day 2023. Republic day 2023

उत्तराखण्ड

चमोली

जोशीमठ के अंकित राणा बतौर एनसीसी कैडेट 26 जनवरी को राजपथ पर आएंगे नजर

Republic day 2023: बतौर एनसीसी कैडेट गणतंत्र दिवस परेड में सम्मिलित होंगे अंकित राणा, राजपथ में प्रतिभाग करते हुए आएंगे नजर….

26 जनवरी को मनाए जाने वाले गणतंत्र दिवस के लिए देशवासी सदैव ही उत्साहित रहते हैं। हमारे लोकतंत्र के इस सबसे बड़े पर्व पर राजपथ पर आयोजित होने वाली गणतंत्र दिवस परेड का हिस्सा बनना प्रत्येक देशवासी का सपना होता है। विगत कई वर्षों की तरह इस बार भी जहां देवभूमि उत्तराखंड की झांकी राजपथ की शोभा बढ़ाएंगी वहीं हर बार की तरह इस बार भी राज्य के क‌ई होनहार नौनिहालों को गणतंत्र दिवस परेड में सम्मिलित होने का सुनहरा अवसर मिला है। जिनमें राज्य के चमोली जिले के नीती घाटी के मलारी गॉव निवासी अंकित राणा भी शामिल हैं। जी हां.. अंकित राजपथ दिल्ली में बतौर एन0सी0सी0 (राष्ट्रीय कैडेट कोर) कैडेट प्रतिभाग करेंगे। अंकित की इस अभूतपूर्व उपलब्धि से जहां उनके परिवार में हर्षोल्लास का माहौल है वहीं समूचे क्षेत्र में भी खुशी की लहर है।
(Republic day 2023)
यह भी पढ़ें- उत्तराखण्ड: राजपथ पर नजर आएगी गुरू शिष्या की जोड़ी, सम्मानित किए जाएंगे हरीश और मनीषा

प्राप्त जानकारी के अनुसार मूल रूप से राज्य के चमोली जिले के जोशीमठ ब्लाक क्षेत्र के मलारी गांव निवासी अंकित राणा का चयन बतौर एन0सी0सी0 (राष्ट्रीय कैडेट कोर) कैडेट 26 जनवरी 2023 को राजपथ दिल्ली में होने वाली गणतंत्र दिवस के परेड के लिए हुआ है। बता दें कि एक बेहद गरीब परिवार से ताल्लुक रखने वाले अंकित के पिता देव सिंह राणा का बचपन में ही निधन हो गया था। इन विपरीत परिस्थितियों से जूझते हुए अंकित ने न केवल यह सुनहरा मुकाम हासिल किया है बल्कि वह सदैव अपनी मां के सपनों को साकार करने में जुटे हुए हैं। बताते चलें कि इंटरमीडिएट की परीक्षा उत्तीर्ण करने के पश्चात वर्तमान में राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय गोपेश्वर से पढ़ाई कर रहे अंकित एक एनसीसी कैडेट भी है। अपनी कड़ी मेहनत और लगन के बलबूते ही उन्होंने जिले के सबसे Best एनसीसी कैडेट बनने का मुकाम हासिल किया है। इसी के बलबूते उन्हें गणतंत्र दिवस परेड में सम्मिलित होने का सुनहरा अवसर भी मिला है।
(Republic day 2023)

यह भी पढ़ें- 26 जनवरी को राजपथ (कर्तव्य पथ) पर नजर आएंगे उत्तराखंड के आशुतोष उप्रेती

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के TELEGRAM GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in उत्तराखण्ड

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News

To Top