Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Almora news: No appointment of Math professor in Dwarahat degree College for 2 years. Dwarahat degree College almora

अल्मोड़ा

उत्तराखण्ड

अल्मोड़ा: द्वाराहाट महाविद्यालय में 2 वर्षों से गणित के शिक्षक की नियुक्ति नहीं छात्रों में आक्रोश

Dwarahat degree College: प्राध्यापक ना होने से बाधित हो रही छात्र छात्राओं की पढ़ाई, बीएससी एम‌एससी में नहीं चल पा रही गणित की कक्षाएं….

एक शिक्षक ही जो समुचित ज्ञान प्रदान कर विद्यार्थियों के भविष्य को संवारने का काम करता है। परंतु वर्तमान में सरकारें न‌ए न‌ए स्कूल, कालेज या न‌ए न‌ए संकाय तो खोल देती है परन्तु उनमें योग्य शिक्षक की तैनाती करना ही भूल जाती है। ऐसे में छात्र छात्राओं को सड़कों पर उतरकर शिक्षकों की तैनाती के लिए संघर्ष करना पड़ा है कभी अनशन के माध्यम से तो कभी ज्ञापन के द्वारा सरकार को उसकी भूल का एहसास छात्र छात्राओं द्वारा कराया जाता है। इन दिनों ऐसा ही कुछ राज्य के अल्मोड़ा जिले के द्वाराहाट क्षेत्र के राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय द्वाराहाट में देखने को मिल रहा है जहां गणित के प्राध्यापक की नियुक्ति की मांग को लेकर छात्र छात्राएं आंदोलनरत हैं। आइए अब आपको पूरा मामला विस्तार से बताते हैं।
(Dwarahat degree College)
यह भी पढ़ें- उत्तराखण्ड: गलत इंजेक्शन लगने से किशोरी की मौत, झोलाछाप डॉक्टर के पास ले गए थे परिजन

देवभूमि दर्शन से खास बातचीत में राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय द्वाराहाट के छात्रसंघ सचिव सौरभ पाठक ने बताया कि महाविद्यालय में इस वर्ष से एम‌एससी प्रथम वर्ष की कक्षाएं तो आरंभ कर दी गई है परन्तु अभी तक प्राध्यापकों की नियुक्ति नहीं हो पाई है।‌ इतना ही नहीं बीते दो वर्ष से कालेज में गणित का कोई प्राध्यापक नहीं है।‌ जिस कारण बीएससी, एम‌एससी के छात्र छात्राओं की गणित की पढ़ाई बिल्कुल भी नहीं हो पा रही है। बताया गया है कि छात्र छात्राओं ने इस संबंध में अनेकों बार ज्ञापन देकर गणित के प्राध्यापक की नियुक्ति की मांग की पर इसका कोई भी सार्थक परिणाम नहीं निकल पाया है।‌ अभी तक कोई सकारात्मक कार्रवाई न होने से आक्रोशित छात्र छात्राओं ने बीते रोज महाविद्यालय में प्रदर्शन कर उच्च शिक्षा निदेशक का पुतला दहन किया। इस दौरान उन्होंने कालेज परिसर में नारेबाजी भी की। साथ ही जल्द प्राध्यापकों की नियुक्ति ना होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी भी ज्ञापन भेजकर उच्च शिक्षा निदेशक को दी गई है।
(Dwarahat degree College)

यह भी पढ़ें- चमोली: जोशीमठ से बाबा धीरेंद्र कृष्ण को बड़ी चुनौती अपनी शक्ति से सही करें टूटे घर

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के TELEGRAM GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in अल्मोड़ा

Trending

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement
Advertisement
To Top