Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
53 children of Uttarakhand Academy Kashipur udham Singh Nagar selected for Sainik School. Uttarakhand Academy Kashipur

उत्तराखण्ड

ऊधमसिंह नगर

Uttarakhand Acedmy Kashipur: उत्तराखंड एकेडमी के 53 बच्चों ने की सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा क्वालीफाई

Uttarakhand Academy Kashipur: उत्तराखण्ड एकेडमी के 53 बच्चों ने उत्तीर्ण की सैनिक स्कूल की प्रवेश परीक्षा, 55 बच्चे हुए थे सम्मिलित, 96 फीसदी रहा एकेडमी का रिजल्ट…

बीते रोज जहां सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया गया जिसमें राज्य के अनेक नोनिहालो ने सफलता का परचम लहराया है। इन्हीं के बीच ऊधमसिंह नगर जिले के काशीपुर की एक एकेडमी से 53 बच्चों ने सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा उत्तीर्ण की है। ‌इन्हीं बच्चों में से कुछ बच्चों की जानकारी हम आपके बीच साझा कर रहे हैं जिनमें काशीपुर निवासी प्रशांत पुत्र ओमकार सिंह ऑल इंडिया रैंक 196।यस सिरोही पुत्र हरशरण सिरोही ऑल ओवर इंडिया रैंक 277। अस्तित्व पुत्र योगराज ऑल ओवर इंडिया रैंक 404। सबसे खास बात तो यह है कि एकेडमी के 55 बच्चों ने सैनिक स्कूल की प्रवेश परीक्षा दी थी, जिसमें से 53 बच्चों ने सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा के परिणामों में सफलता हासिल की है। जो कि वाकई काबिले तारीफ है। इस हिसाब से देखा जाए तो एकेडमी के 96 फीसदी बच्चों ने प्रवेश परीक्षा क्वालीफाई कर न केवल अपने माता पिता का नाम रोशन किया है बल्कि अपने गुरूजनों की मेहनत को भी साकार किया है। एकेडमी के डायरेक्टर गोपाल सिंह जैडा ने सभी सफल विद्यार्थियों का स्वागत करते हुए इस सफलता का श्रेय संपूर्ण स्टॉफ टीम तथा विद्यार्थियों के संयुक्त प्रयास को दिया ।
(Uttarakhand Academy Kashipur)

यह भी पढ़ें- Nakul Singh sainik school: नकुल बने सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा में उत्तराखंड टॉपर, ऑल इंडिया हासिल की 92 रैंक

देवभूमि दर्शन से खास बातचीत:

आपको बता दें कि उत्तराखंड एकेडमी की स्थापना वर्ष 2015 में की गई। देवभूमि दर्शन से खास बातचीत में उत्तराखंड एकैडमी के प्रधानाचार्य कमलेश जैड़ा, जो कि मूल रूप से नैनीताल जिले के बेतालघाट क्षेत्र निवासी हैं, ने बताया कि इससे पूर्व भी कई बैच उनके एकेडमी से सैनिक स्कूल के लिए चयनित हुए हैं, जो कि उनके लिए बड़े ही गर्व की बात है। उनका कहना है कि वे बच्चों के उज्जवल भविष्य के लिए इसी तरह निरंतर अपना पूर्ण योगदान देते रहेंगे।
(Uttarakhand Academy Kashipur)

यह भी पढ़ें- Bageshwar Sainik School Result: प्राथमिक विद्यालय के 22 बच्चे सैनिक स्कूल के लिए चयनित

उत्तराखंड एकेडमी की स्थापना 5 अप्रैल वर्ष 2015 में उधम सिंह नगर जिले के औद्योगिक नगर काशीपुर में की गई। यह रेलवे स्टेशन से 2.5 किमी और बस अड्डे से 3.5 किमी की दूरी पर खोखरा मंदिर रोड प्रकाश सिटी सोसाइटी में स्थित है। आपको बता दें कि उत्तराखंड एकेडमी एक पूर्णतया आवासीय कोचिंग संस्थान है। इस एकेडमी में अनेक प्रांतों के छात्र-छात्राएं अध्ययन कर अपने कैरियर को नई दिशा दे रहे हैं। सबसे खास बात तो ये है कि एकेडमी सिर्फ उन्हीं विद्यार्थियों को प्रवेश देती है जो एकेडमी द्वारा ली गई प्रवेश परीक्षा में उत्तीर्ण होते हैं। उत्तराखंड एकेडमी राष्ट्रीय मिलिट्री स्कूल, सैनिक स्कूल, नवोदय विद्यालय तथा गुरुकुल कुरुक्षेत्र की प्रवेश परीक्षा के लिए विद्यार्थियों को प्रशिक्षण देती है। अगर बात करें उत्तराखंड एकेडमी की विशेष उपलब्धि के संबंध में तो विगत 5 वर्षों में 121 छात्र-छात्राएं सैनिक स्कूल मिलिट्री स्कूल और गुरुकुल कुरुक्षेत्र जैसे प्रतिष्ठित विद्यालयों में अंतिम रूप से चयन हो चुके हैं।
(Uttarakhand Academy Kashipur)


यह भी पढ़ें- उत्तराखण्ड: कार्तिक बिष्ट ने उत्तीर्ण की सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा, पिता चलाते हैं मेडिकल स्टोर

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in उत्तराखण्ड

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News

To Top