Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand news: Police sets an example of honesty, returns purse containing Rs 1 lakh to woman in chamoli. Chamoli police News

Uttarakhand Police

उत्तराखण्ड

चमोली

उत्तराखंड पुलिस ने पेश की ईमानदारी की मिसाल महिला को लौटाया 1 लाख रूपयों से भरा पर्स

Chamoli police News: पर्स के सकुशल वापस मिलने पर नहीं रहा महिला श्रद्धालु और उसके परिवार की खुशियों का ठिकाना, चमोली पुलिस की ईमानदारी व कर्तव्यनिष्ठता को सलाम करते हुए दिया पुलिस कर्मियों को धन्यवाद….

समूचे प्रदेश को गौरवान्वित करने वाली एक अच्छी खबर राज्य के चमोली जिले से सामने आ रही है जहां तैनात पुलिस कर्मियों ने एक बार फिर ईमानदारी की मिसाल पेश करते हुए मित्र पुलिस की सार्थकता को सिद्ध किया है। जी हां.. चमोली के पुलिस अधीक्षक प्रमेन्द्र डोबाल के निर्देशन में चमोली पुलिस इन दिनों न केवल अपने कर्तव्यों का निर्वहन करने के साथ ही मानवीय कार्यों में भी बढ़-चढ़कर निस्वार्थ भाव से कार्य कर रही है बल्कि विश्व प्रसिद्ध बद्रीनाथ धाम आने वाले श्रद्धालुओं की सुख सुविधा का भी पूरा ध्यान रख रही है। इसी क्रम में बीते रोज चमोली पुलिस ने एक लाख इक्कीस हजार रुपयों से भरा पर्स उसकी मालकिन श्रृद्धालु को सकुशल वापस लौटा कर ईमानदारी की मिसाल पेश की है।‌ पर्स वापस मिलने से जहां महिला श्रद्धालु और उसके परिवार की खुशियों का ठिकाना नहीं है वहीं उन्होंने इस सराहनीय कार्य के लिए चमोली पुलिस की ईमानदारी व कर्तव्यनिष्ठता को सलाम करते हुए पुलिस कर्मियों को तहे दिल से धन्यवाद दिया है।
(Chamoli police News)
यह भी पढ़ें- उत्तराखंड: पहाड़ में होटल स्वामी ने दी ईमानदारी की मिसाल लौटाया यात्री का 10 तोला सोने से भरा बैग

चमोली पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक बीते गुरुवार को हनुमानचट्टी चौकी में ड्यूटी पर नियुक्त आरक्षी धर्मेन्द्र, आरक्षी कुंवर व हो0गा0 सत्येन्द्र को हनुमानचट्टी मन्दिर के बाहर एक लेडिज पर्स पड़ा मिला। पुलिस कर्मियो द्वारा इधर उधर तलाश करने पर भी जब पर्स स्वामी का कोई पता नहीं चल पाया। तो उक्त पुलिस कर्मियों ने पर्स की तलाशी ली। जिस पर पर्स में एक लाख इक्कीस हजार रुपये की नगदी व होटल की एक चाबी मिली। पर्स में से भी पहचान संबंधी अन्य कोई कागजात न मिलने के कारण पर्स स्वामी का पता नहीं चल पाया , जिस पर पुलिस कर्मियों द्वारा होटल की चाबी के सम्बन्ध में स्थानीय लोगों व वाहन चालकों से पूछताछ करने पर पता चला कि उक्त चाबी गोविन्दघाट के एक होटल की है। जिस पर पुलिस कर्मियों के द्वारा होटल स्वामी से पूछताछ कर यात्रियों के मोबाइल नम्बर लेकर जब उनसे बात की गयी तो उक्त पर्स बीना बहन अरविन्दभाई साधु पत्नी श्री साधु भरत कुमार रामदास निवासी गुजरात का निकला। तदोपरांत पुलिस कर्मियों ने उन्हें हनुमामचट्टी चौकी बुलाकर पर्स सकुशल उनके सुपुर्द किया गया। पुलिस की पूछताछ में बीना बहन अरविन्दभाई साधु ने बताया गया कि गोविन्दघाट से बद्रीनाथ जी की ओर जाते समय हनुमानचट्टी में हनुमान मन्दिर के दर्शन के दौरान भूलवश उनका पर्स मन्दिर के बाहर ही छूट गया था।
(Chamoli police News)

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड: पौने दो लाख रुपये से भरा मिला बैग, पवन भट्ट ने पेश की ईमानदारी की मिसाल

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in Uttarakhand Police

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News

To Top