Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand news: Akhilesh Nagarkoti of Bagwali Pokhar almora became Lieutenant in Indian Army. Akhilesh Nagarkoti lieutenant Army
फोटो- लेफ्टिनेंट अखिलेश नगरकोटी (अल्मोड़ा, उत्तराखण्ड) - देवभूमि दर्शन

अल्मोड़ा

उत्तराखण्ड

उत्तराखंड: बग्वाली पोखर के अखिलेश नगरकोटी भारतीय सेना में बने लेफ्टिनेंट बढ़ाया प्रदेश का मान…

Akhilesh Nagarkoti lieutenant Army: भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट बने अखिलेश, पिता ने सजाए कंधे पर सितारे….

उत्तराखण्ड के होनहार युवा आज किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं है सरकारी गैर सरकारी क्षेत्रों के साथ ही सैन्य क्षेत्रों में भी यहां के युवा उच्च पदों पर तैनात होकर न केवल अपने क्षेत्र का नाम रोशन कर रहे हैं बल्कि समूचे प्रदेश को भी गौरवान्वित कर रहे हैं। आज हम आपके राज्य के एक और ऐसे ही बेटे से रूबरू कराने जा रहे हैं जो भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट बन गए हैं। जी हां… हम बात कर रहे हैं मूल रूप से उत्तराखंड के अल्मोड़ा जिले के द्वाराहाट तहसील के बग्वाली पोखर क्षेत्र के ग्राम पेटशाल निवासी अखिलेश नगरकोटी की, जिनका चयन भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट के पद पर हुआ है। अखिलेश के लेफ्टिनेंट बनने पर जहां उनके परिवार में खुशी का माहौल है वहीं घर पर बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है।
(Akhilesh Nagarkoti lieutenant Army)
यह भी पढ़ें- उत्तराखंड: मटकोटा गांव के शिवम बने भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट बढ़ाया प्रदेश का मान….

देवभूमि दर्शन से खास बातचीत:-

देवभूमि दर्शन से खास बातचीत में अखिलेश के पिता रमेश सिंह नगरकोटी ने बताया कि अखिलेश ने यूपीएससी द्वारा घोषित परीक्षा परिणामों में आल इंडिया लेवल पर छठी रैंक हासिल की थी। उन्होंने यह भी बताया कि अपनी 12वीं तक की शिक्षा केंद्रीय विद्यालय से प्राप्त करने वाले अखिलेश ने स्नातक तथा परास्नातक की डिग्री दिल्ली विश्वविद्यालय से हासिल की है। आपको बता दें कि अखिलेश के पिता रमेश सिंह नगरकोटी जहां सीआईएस‌एफ में इंस्पेक्टर के पद पर तैनात हैं वहीं उनकी माता गीता देवी एक कुशल ग्रहणी है। बताते चलें कि बीते रोज चेन्नई में आयोजित हुई पासिंग आउट परेड में अंतिम पगबाधा पार कर अखिलेश भारतीय सेवा में लेफ्टिनेंट बन गए हैं। सबसे खास बात तो यह है कि अखिलेश की बहन ज्योति नगरकोटी ने भी वर्ष 2020 में आयोजित हुई upsc परीक्षा पास कर भारतीय सांख्यिकी सेवा में ऑल इंडिया लेवल पर 11वीं रैंक हासिल की थी। निश्चित ही बच्चों की यह महान उपलब्धि माता – पिता के लिए गर्व का पल है।
(Akhilesh Nagarkoti lieutenant Army)

यह भी पढ़ें- उत्तराखण्ड: अपनी कड़ी मेहनत से ज्योति ने आईएसएस परीक्षा में हासिल की देश में 11वीं रैंक

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in अल्मोड़ा

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News

To Top