Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Amrita Rawat of uttarkashi Homestay Murder
फोटो: परिजनों और लोगों का हंगामा

उत्तरकाशी

उत्तराखण्ड

फिर दहल उठा उत्तराखण्ड होमस्टे में फंदे पर लटकी मिली अमृता याद आया अंकिता भंडारी हत्याकांड

Amrita rawat murder uttarkashi: उत्तरकाशी के होम स्टे में एक साल से काम करती थी अमृता रावत, बीते रोज फंदे से लटका मिला शव, परिजनों ने जताई हत्या की आंशका, फिर सड़कों पर उतरे लोग….

Amrita rawat murder uttarkashi
देवभूमि के नाम से मशहूर उत्तराखण्ड की पावन धरा अब देवियों का अवतार यानी जाने वाली महिलाओं और बेटियों के लिए महफूज नहीं रही है। यह बात हम ऐसे ही नहीं कह रहे हैं बल्कि उत्तराखण्ड में लगातार घट रही आपराधिक घटनाएं इस बात की तस्दीक करती है। बीते वर्ष सितंबर में जहां समूचा उत्तराखण्ड यमकेश्वर के वनंत्रा रिजॉर्ट में काम करने वाली अंकिता भंडारी हत्याकांड से दहल उठा था और अभी तक अंकिता के परिजन इंसाफ की आस में दर दर की ठोकरें खा रहे हैं वहीं अब राज्य के उत्तरकाशी जिले से भी एक ऐसी ही खबर सामने आ रही है जहां असी गंगा घाटी के भंकोली गांव में रहने वाली एक युवती की लाश संगमचट्टी क्षेत्र के कफलों गांव स्थित होम स्टे में फांसी के फंदे से लटकी मिली है। मृतका की पहचान 18 वर्षीय अमृता रावत के रूप में हुई है। इस मामले के सामने आते ही जहां पुलिस ने होम स्टे मालिक और उसके कर्मचारियों से पूछताछ शुरू कर दी है वहीं मृतका के परिजनों ने उच्चाधिकारियों को बुलाने के साथ ही उन्होंने शव उठाने से भी इनकार कर दिया है।
यह भी पढ़ें- अंकिता हत्याकांड श्रीनगर: सड़कों पर उतरा जनसैलाब, भारी बवाल के बीच रखी मांग, देखें विडियो

Amrita Rawat Homestay Murder
अभी तक मिल रही जानकारी के मुताबिक मूल रूप से राज्य के उत्तरकाशी जिले के भंकोली गांव निवासी 18 वर्षीय अमृता रावत बीते एक वर्ष से संगमचट्टी क्षेत्र के कफनौल गांव में स्थित होमस्टे में नौकरी करती थी। बताया गया है कि बीते शुक्रवार को सुबह करीब आठ बजे अमृता का शव होमस्टे के उसी कमरे में लटका मिला, जिसमें वह रहती थी। इस घटना से क्षेत्र में हड़कंप मच गया। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस विभाग की टीम ने मृतका के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस से घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे मृतका के परिजनों ने उसकी हत्या की आंशका जताते हुए जमकर हंगामा किया। यहां तक कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट सार्वजनिक ना होने तक उन्होंने शव उठाने से भी इंकार कर दिया। परिजनों का आरोप है कि जिस कमरे में अमृता रहती थी, उसकी अंदर से कुंडी भी नहीं लगी थी और जिस रस्सी से उसका शव लटका हुआ था वह कमजोर थी और अमृता के पैर भी जमीन को छू रहे थे। उनका कहना है कि उनकी बेटी की हत्या की गई है और इसे आत्महत्या दर्शाने के लिए यहां फंदे लटकाया गया है। परिजनों और स्थानीय ग्रामीणों के आक्रोश को देखते हुए फिलहाल पुलिस ने होमस्टे में मौजूद वहां के मालिक व नौकर को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें- हमेशा के लिए विदा हुई अंकिता, छोड़ गए बड़े सवाल, ऐसी क्या मजबूरी सूर्यास्त के बाद अंतिम संस्कार

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in उत्तरकाशी

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News

To Top