Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Anshuman Joshi army lieutenant of garur Bageshwar Uttarakhand
फोटो: सोशल मीडिया

उत्तराखण्ड

बागेश्वर

उत्तराखण्ड: गरूड़ के अंशुमन बने सेना में लेफ्टिनेंट, पिता करते हैं सुरक्षा गार्ड की नौकरी

Anshuman Joshi army lieutenant: सामान्य परिवार से ताल्लुक रखते हैं अंशुमन, सेवानिवृत्त नाना से मिली सेना में जाने की प्रेरणा

Anshuman Joshi army lieutenant
राज्य के होनहार युवा आज किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं हैं। खासतौर पर राज्य के युवा हमेशा से ही सैन्य क्षेत्रों में जाने को लालायित रहते हैं। राज्य के इन होनहार युवाओं की अभूतपूर्व सफलताओं की खबरों से हम आपको आए दिन रूबरू कराते रहते हैं। इसी कड़ी में आज हम आपको राज्य के एक और ऐसे ही होनहार युवा से रूबरू कराने जा रहे हैं जो भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट बन गए हैं। जी हां… हम बात कर रहे हैं मूल रूप से राज्य के बागेश्वर जिले की गरुड़ तहसील के गढ़सेर निवासी अंशुमन जोशी की, जो बीते शनिवार को आईएमए देहरादून में आयोजित हुई पासिंग आउट परेड में अंतिम पगबाधा पार कर सेना में लेफ्टिनेंट बन गए हैं। उनकी इस अभूतपूर्व उपलब्धि से जहां उनके परिवार में हर्षोल्लास का माहौल है वहीं उन्हें बधाई देने वालों का भी तांता लगा हुआ है।
यह भी पढ़ें- उत्तराखण्ड: अल्मोड़ा के गोकुल बने सेना में सब लेफ्टिनेंट, बचपन में ही हो गया था पिता का निधन

Anshuman Joshi Garur Bageshwar प्राप्त जानकारी के अनुसार इस अभूतपूर्व उपलब्धि को हासिल करने वाले अंशुमन ने अपनी प्रारम्भिक शिक्षा सेंट एडम्स पब्लिक स्कूल से प्राप्त करने के उपरांत जवाहर नवोदय विद्यालय सिमार से इंटरमीडिएट किया। जिसके बाद उन्होंने प्रतियोगी परीक्षा उत्तीर्ण कर प्रशिक्षण हेतु आईएमए देहरादून में प्रवेश लिया। जहां से कठिन प्रशिक्षण प्राप्त कर वह बीते शनिवार को पास आउट हो गए हैं। बता दें कि एक सामान्य परिवार से ताल्लुक रखने वाले अंशुमन के पिता हरीश चंद्र जोशी भारतीय स्टेट बैंक में सुरक्षा गार्ड है जबकि उनकी मां अनीता जोशी एक कुशल गृहिणी हैं। साथ ही वह स्वेटर आदि बुनकर अपने परिवार की आजीविका चलाने में पति हरीश की मदद भी करती हैं। इस अभूतपूर्व उपलब्धि को हासिल करने वाले अंशुमन को सेना में जाने की प्रेरणा अपने नाना से मिली है जो भारतीय सेना की आर्डिनेंस कोर से सेवानिवृत्त सूबेदार मेजर थे।

यह भी पढ़ें – उत्तराखण्ड: खटीमा की गीतिका चुफाल बनी भारतीय वायुसेना में फ्लाइंग ऑफिसर

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in उत्तराखण्ड

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News

To Top