Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Badminton player Chirag Sen of almora uttarakhand
फोटो: सोशल मीडिया

अल्मोड़ा

उत्तराखण्ड

गौरवान्वित पल: उत्तराखण्ड के चिराग सेन ने जीता राष्ट्रीय बैडमिंटन चैंपियनशिप का खिताब

Badminton player Chirag Sen: अल्मोड़ा के चिराग ने रचा इतिहास, बने राष्ट्रीय चैंपियनशिप का खिताब जीतने वाले उत्तराखंड के पहले बैडमिंटन खिलाड़ी…

Badminton player Chirag Sen
उत्तराखण्ड के होनहार युवा आज किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं हैं। राज्य के होनहार युवाओं की अभूतपूर्व सफलताओं की खबरों से हम आपको आए दिन रूबरू कराते रहते हैं।‌ इसी कड़ी में समूचे उत्तराखण्ड को गौरवान्वित करने वाली एक बड़ी खबर खेल के मैदान से सामने आ रही है। जहां शटलर चिराग सेन ने गुवाहाटी, असम में आयोजित 85वीं सीनियर नेशनल बैडमिंटन चैंपियनशिप का खिताब जीत लिया है। बता दें कि अपनी इस अभूतपूर्व उपलब्धि के साथ ही मूल रूप से राज्य के अल्मोड़ा जिले के रहने वाले चिराग सेन ने राष्ट्रीय चैंपियनशिप का खिताब जीतने वाले उत्तराखंड के पहले बैडमिंटन खिलाड़ी बनने का मुकाम भी हासिल किया है। उनकी इस अभूतपूर्व उपलब्धि से जहां उनके परिवार में हर्षोल्लास का माहौल है वहीं उनके प्रशंसकों में भी खुशी की लहर है।
यह भी पढ़ें- भारतीय बैडमिंटन टीम ने पहली बार जीता थामस कप, उत्तराखंड के लक्ष्य सेन का शानदार प्रदर्शन

Chirag Sen Almora Uttarakhand
आपको बता दें कि गुवाहाटी, असम में आयोजित 85वीं सीनियर नेशनल बैडमिंटन चैंपियनशिप के पुरुष एकल वर्ग के फाइनल मुकाबले में अल्मोड़ा के चिराग सेन ने तेलंगाना के थारून एम को 21-14, 13-21, 21-9 के अंतर से पराजित कर न केवल राष्ट्रीय चैंपियनशिप का खिताब अपने नाम किया बल्कि राष्ट्रीय चैंपियनशिप का खिताब जीतने वाले उत्तराखंड के पहले बैडमिंटन खिलाड़ी भी बन गए। उनकी इस ऐतिहासिक उपलब्धि पर राज्य के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, खेल सचिव अमित कुमार सिन्हा, उत्तरांचल स्टेट बैडमिंटन संघ की अध्यक्ष डॉ. अलकनंदा अशोक सहित कई गणमान्य लोगों ने उन्हें बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है।

यह भी पढ़ें- गौरवान्वित हुआ उत्तराखण्ड: लक्ष्य सेन को मिलेगा अर्जुन अवॉर्ड, पहाड़ में भी दौड़ी खुशी की लहर

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in अल्मोड़ा

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News

To Top