Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Indian badminton team with Lakshya Sen of almora uttarakhand won the Thomas Cup first time by defeating Indonesia.

उत्तराखण्ड

देवभूमि दर्शन- राष्ट्रीय खबर

देश

स्पोर्ट्स

भारतीय बैडमिंटन टीम ने पहली बार जीता थामस कप, उत्तराखंड के लक्ष्य सेन का शानदार प्रदर्शन

Lakshay Sen Thomas Cup: 14 बार के चैंपियन इंडोनेशिया को हराकर भारतीय बैडमिंटन टीम ने रचा इतिहास, पहली बार अपने नाम किया थामस कप उत्तराखण्ड के लक्ष्य सेन का शानदार प्रदर्शन..

उत्तराखण्ड सहित समूचे देश को गौरवान्वित करने वाली एक बड़ी खबर सामने आ रही है, भारतीय बैडमिंटन टीम ने पहली बार थामस कप जीत लिया है। जी हां… थॉमस कप बैडमिंटन टूर्नामेंट में भारत ने इतिहास रच दिया है। रविवार को बैंकाक में हुई इस टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में भारतीय बैडमिंटन टीम ने 14 बार के चैंपियन इंडोनेशिया को 3-0 हराकर न केवल क्लीन स्वीप किया बल्कि गोल्ड मेडल भी हासिल कर लिया। सबसे खास बात तो यह है कि फाइनल मुकाबले में उत्तराखण्ड के उभरते बैडमिंटन खिलाड़ी लक्ष्य सेन ने भी शानदार प्रदर्शन किया। सबसे पहले उन्होंने ही पहले मैच में इंडोनेशिया की एंथोनी सिनिसुका को 8-21, 21-17, 21-16 से हराकर जीत की नींव रखी, जिसे दूसरे मैच में सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी ने 18-21, 23-21, 21-19 से जीतकर थामस कप ट्रॉफी भारत को दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। रही सही कसर तीसरे मुकाबले में किदांबी श्रीकांत ने पूरी कर दी। जिन्होंने जोनातन क्रिस्टी को 21-15, 23-21 से शिकस्त देकर भारत को 3-0 से जीत दिला दी।
Lakshay Sen Thomas Cup
यह भी पढ़ें- उत्तराखंड के लक्ष्य सेन को ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने पर बधाई

बता दें कि थामस कप टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले के दौरान हुए पहले मैच में एंथोनी सिनिसुका को 8-21, 21-17, 21-16 से हराने वाले लक्ष्य सेन मूल रूप से राज्य के अल्मोड़ा जिले के सोमेश्वर के ग्राम रस्यारा के रहने वाले हैं। वर्तमान में उनका परिवार लम्बे समय से अल्मोड़ा जिला मुख्यालय क्षेत्र के तिलकपुर मोहल्ले में रहते हैं। बता दें कि लगभग 10 वर्ष की उम्र में अपना पहला अंतरराष्ट्रीय खिताब हासिल करने वाले लक्ष्य ने थामस कप के फाइनल मुकाबले में शानदार प्रदर्शन किया। इस रोमांचक मुकाबले में जहां पहला सेट एंथोनी ने 21-8 से अपने नाम किया, तो दूसरा सेट 21-17 से जीतकर लक्ष्य ने मैच बराबर कर दिया। इसके बाद उन्होंने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए तीसरे सेट को 21-16 से जीतकर मैच अपने नाम कर लिया।
Lakshay Sen Thomas Cup

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड के युवा शटलर लक्ष्य सेन ने इंडिया ओपन का खिताब जीत देश और प्रदेश का बढ़ाया मान

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के TELEGRAM GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in उत्तराखण्ड

Trending

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement

CORONA VIRUS IN UTTARAKHAND

Advertisement
To Top