Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Sarojini kotari Chamoli
फोटो सोशल मीडिया

चमोली

स्पोर्ट्स

बधाई: चमोली की सरोजनी ने नेशनल चैंपियनशिप में हासिल किया स्वर्ण पदक बढ़ाया राज्य का मान

khelo India National games 2024: सरोजनी ने जम्मू-कश्मीर के गुलमर्ग में चल रही ‘खेलो इंडिया’ के तहत आठवीं नेशनल स्नो शू प्रतियोगिता में हासिल किया स्वर्ण पदक….

khelo India National games 2024
राज्य की होनहार बेटियां आज किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं हैं। अपनी काबिलियत के दम पर सफलता के ऊंचे ऊंचे मुकाम हासिल करने वाली राज्य की इन होनहार बेटियों से हम आपको आए दिन रूबरू कराते रहते हैं। इसी कड़ी में आज हम आपको राज्य की एक और ऐसी ही प्रतिभावान बेटी से रूबरू कराने जा रहे हैं जिन्होंने नेशनल चैंपियनशिप में शानदार प्रदर्शन कर न सिर्फ स्वर्ण पदक हासिल किया है बल्कि अपनी इस अभूतपूर्व सफलता से समूचे उत्तराखण्ड को भी गौरवान्वित होने का सुनहरा अवसर प्रदान किया है। जी हां… हम बात कर रहे हैं मूल रूप से राज्य के चमोली जिले के देवाल विकासखण्ड के चौड़ गांव की रहने वाली सरोजनी कोटड़ी की, जिन्होंने जम्मू-कश्मीर के गुलमर्ग में चल रही ‘खेलो इंडिया’ के तहत आठवीं नेशनल स्नो शू प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन कर स्वर्ण पदक अपने नाम किया है। सरोजनी की इस अभूतपूर्व उपलब्धि से जहां उनके परिवार में हर्षोल्लास का माहौल है वहीं उत्तराखण्ड के खेल प्रेमियों में भी खुशी की लहर है।
यह भी पढ़ें- हल्द्वानी की आंचल जोशी ने कथक में गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में किया नाम दर्ज बढ़ाया प्रदेश का मान…

Sarojini kotari Chamoli
आपको बता दें कि एक सामान्य परिवार से ताल्लुक रखने वाली सरोजनी कोटड़ी ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा गांव के ही प्राथमिक विद्यालय से ग्रहण की है। जिसके उपरांत उन्होंने इंटरमीडिएट की परीक्षा गांव के नजदीकी इंटरमीडिएट कॉलेज बोरोगाड़ से उत्तीर्ण की‌। परिवार की विषम परिस्थितियों से जूझते हुए अपने सपने को साकार करने वाली सरोजनी की यह अभूतपूर्व उपलब्धि देश प्रदेश के अनेकों युवाओं के लिए एक प्रेरणादायक उदाहरण है। बताते चलें कि ‘स्नो शू’ वास्तव में यूरोपीय देशों में आयोजित होने वाला एक विंटर स्पोर्ट्स इवेंट् है। जिसमें एक विशेष प्रकार के स्नो शू को पहन कर बर्फ में रनिंग करनी होती है। भारत में इस प्रतियोगिता को इस वर्ष पहली बार राष्ट्रीय स्तर पर शुरू किया गया है। जिसमें हिमालयी राज्यों के एथलीट हिस्सा ले रहे हैं।

यह भी पढ़ें- बधाई: पिथोरागढ़ की मेनका गुंज्याल ने “खेलो इंडिया” में प्रतिभाग कर जीते दो पदक….

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in चमोली

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News

To Top