Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand Holi Holiday 2024

उत्तराखण्ड

बागेश्वर

Uttarakhand Holi Holiday 2024: उत्तराखण्ड के पहाड़ों में अलग दिन होली का अवकाश

Uttarakhand Holi Holiday 2024: सुप्रसिद्ध रामदत्त पंचाग के हिसाब से कुमाऊं मंडल के पर्वतीय क्षेत्रों में 26 मार्च को खेली जाएगी होली, बागेश्वर के जिलाधिकारी ने घोषित किया अवकाश….

Uttarakhand Holi Holiday 2024
इस वक्त की सबसे बड़ी खबर राज्य के बागेश्वर जिले से सामने आ रही है जहां जिला अधिकारी अनुराधा पाल ने अपने अधिकारों का प्रयोग करते हुए दो दिन का स्थानीय अवकाश घोषित किया है। बता दें कि मैनुवल ऑफ गवर्नमेंट आडर्स में दिये गये अधिकार के तहत जिलाधिकारी बागेश्वर अनुराधा पाल ने 26 मार्च छरडी व 25 सिंतबर अनवष्टका (नवमी श्राद्ध) का स्थानीय अवकाश घोषित किया है। बागेश्वर की जिलाधिकारी अनुराधा इससे पूर्व 15 मार्च को भी जिले में स्थानीय अवकाश घोषित कर चुकी हैं। आपको बता दें कि जिलाधिकारी को तीन दिन का स्थानीय अवकाश घोषित करने का अधिकार प्राप्त है हालांकि यह स्थानीय अवकाश बैकों, कोषागार व उपकोषागारों में प्रभावी नहीं होते हैं।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड: कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत होली पर खूब थिरके क्रीम पाउडरा गीत में देखें वीडियो

आपको बता दें कि इस बार 24 मार्च को होली दहन होने के पश्चात रंगों वाली होली यानी छरड़ी पहाड़ एवं मैदान में अलग अलग दिन मनाई जा रही है। राज्य के मैदानी क्षेत्रों में जहां छरड़ी/धुलंडी 25 मार्च को मनाई जा रही है वहीं कुमाऊं के सुप्रसिद्ध रामदत्त पंचाग के हिसाब से पर्वतीय क्षेत्रों में छरड़ी 26 मार्च को खेली जाएगी। राज्य सरकार द्वारा 25 मार्च को तो सार्वजनिक अवकाश घोषित किया गया है परंतु तिथि में परिवर्तन होने के कारण अभी तक पर्वतीय जिलों में 26 मार्च को मनाई जाने वाली छरड़ी पर अवकाश घोषित नहीं किया गया है। बता दें कि बागेश्वर जिले में पर्वतीय कर्मचारी संघ और मिनिस्टर फेडरेशन ने जिलाधिकारी को ज्ञापन देकर 26 मार्च को अवकाश घोषित करने की मांग की थी। जनभावनाओं का सम्मान करते हुए जिलाधिकारी ने बीते रोज आदेश जारी करते हुए मंगलवार 26 मार्च को मनाई जाने वाली छरड़ी पर स्थानीय अवकाश घोषित कर दिया है।

यह भी पढ़ें- नैनीताल: जिलाधिकारी ने की तीन दिन के अवकाश की घोषणा, बंद रहेंगे कार्यालय

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in उत्तराखण्ड

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News

To Top