Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Kumaon Commissioner Deepak Rawat
फोटो - सोशल मीडिया

उत्तराखण्ड

नैनीताल

नैनीताल: कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत की सादगी, स्कूली बच्चों की पंगत में बैठे खाने को….

Kumaon Commissioner Deepak Rawat: नैनीताल के इंटर कॉलेज स्कूल मे व्यवस्थाओं को जाँचने के लिए पहुंचे कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत, अध्यापकों में मचा हड़कंप, बच्चों के साथ जमीन पर बैठकर खाया खाना…………

Kumaon Commissioner Deepak Rawat: उत्तराखंड के कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत अपने अलग अंदाज के लिए जाने जाते है उनका काम करने का तरीका अन्य अफसरों से काफी ज्यादा भिन्न है जो लोगों को बहुत पसन्द आता है। इतना ही नहीं वह उत्तराखंड के एक ऐसे अधिकारी माने जाते है जो अपने क्षेत्र में सक्रिय रूप से उपस्थित तो रहते ही है बल्कि इसके साथ ही जन समस्याओं को समझने और उनके समाधान के लिए त्वरित कदम भी उठाते हैं। वह समय-समय पर तमाम व्यवस्थाओं को परखने के लिए अलग-अलग स्थानों का जायजा लेने के लिए पहुंचते रहते हैं। इसी बीच कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत नैनीताल जिले के सीमावर्ती क्षेत्र के एक इंटर कॉलेज में अचानक व्यवस्थाएं जाँचने के लिए पहुंचे जिन्हें देखकर अध्यापकों में खलबली मच गई।
यह भी पढ़ें- नैनीताल – कमिश्नर दीपक रावत का बड़ा फैसला कैंची धाम मेले के दौरान हेली सेवा भी रहेगी मौजूद

IAS DEEPAK RAWAT IN SCHOOL बता दें नैनीताल जिले के सीमावर्ती क्षेत्र के एक इंटर कॉलेज में अचानक जब कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत व्यवस्थाओं को जाँचने के लिए पहुंचे तो उन्हें देखकर अध्यापकों में खलबली मच गई। इतना ही नही कमिश्नर दीपक रावत ने स्कूल की व्यवस्थाएं परखने के बाद बच्चों के साथ जमीन पर बैठकर मध्याह्न का भोजन करते हुए उनसे बातचीत की और साथ ही विद्यालय की समस्याओं के विषय में भी जाना। इस दौरान छात्र-छात्राओं ने उनसे खुलकर बातचीत की और उन्होंने मध्याह्न भोजन की तारीफ करते हुए भोजन माता से बच्चों को ऐसा ही भोजन खिलाने की अपील की। इसके अलावा उन्होंने एक कक्षा में पहुंचकर अध्यापकों के सामने ही बच्चों के सिलेबस से संबंधित कई सवाल पूछे और साथ ही अध्यापकों को छात्र-छात्राओं की पढ़ाई में ध्यान देने के निर्देश देते हुए अध्यापकों और अन्य स्टाफ से भी स्कूल की समस्या के विषय में जाना जिसके चलते अध्यापकों की ओर से उन्हें बताया गया कि स्कूल में कक्षा के लिए एक भवन निर्माण की आवश्यकता है जिस पर उनकी ओर से अधिकारियों से वार्ता कर भवन निर्माण का आश्वासन दिया गया है।
यह भी पढ़ें- हल्द्वानी: कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत ने सरकारी कॉलेज में मारा छापा मिली बड़ी गड़बड़ी….

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in उत्तराखण्ड

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN


UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News


देवभूमि दर्शन वर्ष 2017 से उत्तराखंड का विश्वसनीय न्यूज़ पोर्टल है जो प्रदेश की समस्त खबरों के साथ ही लोक-संस्कृति और लोक कला से जुड़े लेख भी समय समय पर प्रकाशित करता है।

  • Founder: Dev Negi
  • Address: Ranikhet ,Dist - Almora Uttarakhand
  • Contact: +917455099150
  • Email :[email protected]

To Top